scriptDelay in starting of four over bridges from Letlali of Railways | रेलवे की लेतलाली से जिले के चार ओवर ब्रिज शुरू होने में देरी | Patrika News

रेलवे की लेतलाली से जिले के चार ओवर ब्रिज शुरू होने में देरी

रसूलिया, पिपरिया का नया ब्रिज मार्च एवं धरमकुंडी का दिसंबर में होगा चालू, ब्रिज निगम के काम पूरे हुए, दिसंबर के बाद ही शुरू हो सकेगा आवागमन

होशंगाबाद

Published: October 29, 2021 01:40:29 pm

होशंगाबाद. जिले के चार नए ब्रिजों पर आवागमन शुरू होने में देरी हो रही है। इनके ब्रिज कार्पोरेशन के हिस्से के अधिकतर काम पूरे हो गए, लेकिन रेलवे के हिस्से के काम में लगातार लेतलाली जारी है। होशंगाबाद के रसूलिया रेलवे डबल फाटक, पिपरिया एवं बांसखेड़ा सहित धरमकुंडी सिवनीमालवा के ओवर ब्रिजों के शुरू होने से रोजाना रेलवे फाटकों पर लंबे जाम से वाहन चालकों व राहगीरों को जूझना पड़ रहा। रेलवे अपने हिस्से के निर्माण जल्द पूरे कर दे तो यह चारों ब्रिज जिले के जनता और बाहर के वाहन चालकों के लंबे फेर से निजात दिलाकर रफ्तार और आवागमन को सुगम कर देंगें, क्योंकि ब्रिज कार्पोरेशन ने अपने सभी काम लगभग पूरे कर दिए हैं।

रसूलिया ब्रिज के लिए मार्च तक करना पड़ेगा इंतजार
ब्रिज कार्पोरेशन के कार्य प्रभारी सहायक यंत्री नागेश दुबे के मुताबिक रसूलिया के रेलवे फाटक ओवर ब्रिज के पिल्लर को खड़े करने क्रांकीट का तेजी से काम चल रहा है। यह ब्रिज मार्च तक आवागमन के लिए चालू हो जाएगा। नर्मदा अस्पताल के पास जो रेलवे को जोडऩे वाले पिल्लरों पर स्लेब का काम जारी है। सेंटिंग लग चुकी है।

पिपरिया के दोनों ब्रिज पूरे हुए, रेलवे गर्डर चढ़ा रहा
पिपरिया एवं यहीं के बांसखेड़ा के नए ओवर ब्रिज के निर्माण का ब्रिज कार्पोरेशन का काम पूरा हो गया है। इसमें रेलवे की गर्डर चढ़ाने का काम चल रहा है। दिसंबर तक रेलवे का काम पूरा हो सकेगा। इन ब्रिजों के निर्माण पूरे होकर इसके चालू होने में दो माह और लगेंगे।

धरमकुंडी का दिसंबर में शुरू होगा आवागमन
ब्रिज कार्पोरेशन ने सिवनीमालवा के धरमकुंडी के ब्रिज का काम पिछले माह ही पूरा कर लिया था। रेलवे हिस्से का काम भी लगभग पूरा होने जा रहा है। अगले माह इस ब्रिज से आवागमन शुरू होगा।

जिले के निर्माणाधीन चार नए ब्रिजों के काम तेजी से जारी है। रेलवे के हिस्से के काम अलग जल्द पूरे हो जाए तो रसूलिया, पिपरिया-बांसखेड़ा के ब्रिजों से मार्च में एवं धरमकुंडी ब्रिज का दिसंबर में आवागमन चालू कर दिया जाएगा। इन ब्रिजों के चालू होने से वाहनों की रफ्तार बढ़ेगी और यातायात सुगम होगा।
-नागेश दुबे, सहायक यंत्री ब्रिज कार्पोरेशन होशंगाबाद

रेलवे की लेतलाली से जिले के चार ओवर ब्रिज शुरू होने में देरी
रेलवे की लेतलाली से जिले के चार ओवर ब्रिज शुरू होने में देरी
किसान संघ की मांग...तवानदी के मानागांव, कीरपुरा में रपटा चौड़ा हो, निशुल्क परिवहन की छूट मिले
होशंगाबाद. किसान संघ ने बाबई तहसील में तवा नदी के वैकल्पिक रपटे मानागांव व कीरपुरा घाट की चौड़ाई बढ़ाकर किसानों को निशुल्क परिवहन की छूट दिए जाने की मांग प्रशासन से की है। संघ के जिला मंत्री उदय पांडे ने बताया कि वर्तमान समय में तवा पुल पर मरम्मत कार्य होने के कारण पूर्णत: आवागमन बंद है। इससे बाबई तहसील के किसानों को इटारसी कृषि उपज मंडी में अपनी उपज अन्य रास्तों से ले जाने पर आर्थिक और समय का नुकसान हो रहा है। तवा नदी पर हर वर्ष पंचायत द्वारा वैकल्पिक रास्ते कीरपुरा घाट एवं माना गांव घाट पर बनाए जाते हैं। इस मार्ग की चौड़ाई बढ़ाई जावे और किसानों की ट्रैक्टर ट्राली निशुल्क रपटों पर से परिवहन करने की अनुमति दी जाए। पांडे ने बताया कि तवा पुल के विचलन मार्गों पर अनेक विसंगतियां होने के कारण आम नागरिकों के साथ ही पचमढ़ी और मड़ई जाने वाले पर्यटकों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.