खेत पर कब्जे की शिकायत, सड़क बनाने की रखी मांग

खेत पर कब्जे की शिकायत, सड़क बनाने की रखी मांग

govind chouhan | Publish: Sep, 05 2018 05:48:50 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

जनसुनवाई में कलेक्टर प्रियंका दास ने 150 आवेदनों पर की सुनवाई

होशंगाबाद. जिला पंचायत सभागार में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर प्रियंका दास ने 150 आवेदनों पर सुनवाई कर संबंधित अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए। जनसुनवाई में प्रधानमंत्री आवास योजना, पट्टा, वृद्धावस्था पेंशन प्रदान करने, कब्जा दिलवाने, अतिक्रमण हटाने संबंधी आवेदन मिले।
जनसुनवाई में सरस्वती स्वसहायता समूह मानागांव की महिलाएं रामसखी एवं सुनीता ने आंगनबाडियों के लिए खाद्यान्न नहीं मिलने की शिकायत की। उन्होंने बताया कि बागरा मोगांव सहकारी समिति से 4 महीने से आंगनबाडियों के लिए खाद्यान्न प्राप्त नहीं हुआ है। निमसाडिया के निवासियों ने सड़क निर्माण न होने की शिकायत करते हुए बताया कि गांव तक जाने वाली 2 किमी सड़क का निर्माण स्वीकृत होने पर मिट्टी एवं मुरम डाली गई। इसके बाद काम रुक गया है।
बाबई के शरीफ खान ने बताया कि उनकी पुत्री सारा खान का आधार नंबर डुप्लीकेट दिखा रहा है। कई बार अपडेट करवाने के बाद भी आधार नंबर अपडेट नहीं हो पा रहा है। ग्वालटोली की कमला मेहरा ने अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र बनाने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने एसडीएम होशंगाबाद को जांच कर प्रमाण पत्र बनाने के निर्देश दिए। ग्राम रायपुर की ताराबाई ने 4 माह से वृद्धावस्था पेंशन न मिलने की शिकायत की। होशंगाबाद के पप्पू सिंगारिया ने बताया कि उन्हें प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हो गया है लेकिन रेत नहीं मिलने से मकान अधूरा पड़ा हैं। उन्होंने मकान बनाने के लिए बिना रायल्टी के रेत उपलब्ध कराने के लिए आवेदन दिया। ग्राम डेठी सिवनीमालवा के रघुवीर प्रसाद ने अपनी कृषि भूमि पर अतिक्रमण करने की शिकायत की। पिपरिया खुर्द इटारसी के जुग्गा सिंह रीछ के हमले से घायल हो गए। उन्होंने सहायता राशि मांगी है। इटारसी की मंजू चौरे ने बताया कि जुझारपुर में उनकी कृषि भूमि है। पड़ोसी ने उस जमीन पर कब्जा कर लिया है। बाबई मगरिया निवासी चंद्रमोहन तिवारी एवं अन्य किसानों ने शिकायत की कि उनके खेतों में जाने के लिए 70 वर्ष से जो रास्ता था। उसे बंद कर दिया गया।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned