scriptरोजाना अपडाउन करने वाले कर्मचारिया-व्यापारियों और स्टूडेंट के लिए खुशखबरी | Demand to run memo train between Bhopal-Itarsi updowners | Patrika News

रोजाना अपडाउन करने वाले कर्मचारिया-व्यापारियों और स्टूडेंट के लिए खुशखबरी

locationहोशंगाबादPublished: Feb 15, 2019 06:37:49 pm

Submitted by:

poonam soni

भोपाल-इटारसी के बीच मेमो टे्रन चलाने की मांग, पीएम मोदी को सौंपेंगे ज्ञापन

updown

रोजाना अपडाउन करने वाले कर्मचारिया-व्यापारियों और स्टूडेंट के लिए खुशखबरी

होशंगाबाद. इटारसी से भोपाल के बीच रोजाना टे्रनों से हजारों लोग अपडाउन करते हैं। इसमें सरकारी-निजी नौकरीपेशा और व्यापारी समेत कोचिंग करने वाले स्टूडेंट शामिल हैं, लेकिन सुबह की ज्यादातर फास्ट टे्रनों के जनरल डिब्बों में खड़े होने की जगह भी नहीं मिलती। इस समस्या से निजात पाने अपडाउनरों, व्यापारियों व स्टूडेंट्स की सुविधा के लिए विभिन्न संगठनों ने इटारसी से भोपाल के बीच मेमो टे्रन चलाने की मांग की है। इस संबंध में शुक्रवार को इटारसी आ रहे पीएम मोदी को भी विभिन्न संगठन ज्ञापन सौपेंगे। नपाध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल ने बताया कि स्थानीय लोगों की इस मांग को वे सांसद व पीएम मोदी के समक्ष रखेंगे। इटारसी और होशंगाबाद से रोजाना सुबह-शाम करीब 25 हजार से अधिक अपडाउनर आवागमन करते हैं।

इन्होंने उठाई मेमो टे्रन की मांग
नगरपालिका अध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल, पूर्व पार्षद नारायण मूलचंदानी, मूलचंद रैकवार, शैलेंद्र चौरसिया, अधिवक्ता अखिलेश प्रजापति सहित आधा दर्जन विभिन्न संगठनों के सदस्यों ने इटारसी-भोपाल के बीच मेमो (लोकल) टे्रन चलाने की मांग उठाई है। संगठनों के पदाधिकारियों का कहना है कि अगर मेमो टे्रन शुरू होती है तो यह रोजाना तीन से चार फेरे ले सकती है। जिससे अपडाउनरों को भी राहत मिलेगी।
रात्रि में भी मिले बस सुविधा
इधर, एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन ने संभागीय मुख्यालय होशंगाबाद के बस स्टैंड से रात्रि 9.30 बजे के बाद इटारसी-बैतूल के बीच बस सुविधा की मांग की है। यूनियन के राजीव अग्रवाल ने इस संबंध में आरटीओ को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि रात में अपडाउनरों व ग्रामीणों व व्यवसायियों को होशंगाबाद से इटारसी, बैतूल जाने के बस नहीं मिलती है। इस वजह से ऑटो, वैन वाले मनमाना किराया वसूलते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो