नर्मदा पर बनेगी भक्ति फिल्म, मुंबई के निर्माता ने रखा प्रस्ताव

-सरकारों के लिए फिल्म बनाती है यह यूनिट, बना रही है ब्रम्हा फिल्म, नर्मदा को बचाने और जागरूक करने तटों पर होगी फिल्म की सूटिंग..

By: Shailendra Sharma

Published: 13 Nov 2020, 07:45 PM IST

होशंगाबाद. नर्मदा को बचाने एवं पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाने के लिए जल्द ही नर्मदा नदी पर आधारित भक्ति फिल्म बनेगी। इसके लिए मुंबई के एक फिल्म निर्माता ने यहां नर्मदा के रिपेरियन जोन में चल रहे कार्यों की जानकारी लेकर फिल्म बनाने का प्रस्ताव जन अभियान परिषद के माध्यम से जिला प्रशासन को दिया है। इसके लिए परिषद ने उमरधा से लेकर पापनगांव तक के 120 किमी नर्मदा तट के पौधरोपण, संरक्षण-सवंर्धन, भक्ति-आस्था संबंधी कार्यों का फोल्डर भी दिया है। बता दें कि यह फिल्म यूनिट सरकारों के लिए डॉक्युमेंट्री फिल्म बनाती है। अभी यह ब्रह्मा फिल्म बना रही है।

 

फिल्म के जरिए नर्मदा को बचाने के होंगे प्रयास

जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक कौशलेश तिवारी ने बताया कि मुंबई के फिल्म निर्माता प्रदीप श्रीगांव ने उनसे संपर्क किया है। उन्होंने यहां नर्मदा तटों व इससे जुड़े विंध्याचल पहाड़, आध्यात्मिक एवं पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारियां ली है। नर्मदा के संरक्षण व पर्यावरण के प्रति जागरूकता के लिए यह फिल्म तैयार करने की योजना है। पूरी नर्मदाघाटी की विविधिता और अभी तक के रिपेरियन जोन में हुए कार्यों के बारे में फोल्डर दिया है। फिल्म निर्माता प्रदीप श्रीगांव ने भी नर्मदा तट क्षेत्र के कार्यों की प्रशंसा की है

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned