scriptधन प्राप्ति के लिए मंगलवार को करें ये उपाय, किस्मत चमकने में देर नहीं लगेगी | Dhan prapti ke liye mangalwar ko kare upay, kismat chamakegi | Patrika News

धन प्राप्ति के लिए मंगलवार को करें ये उपाय, किस्मत चमकने में देर नहीं लगेगी

locationहोशंगाबादPublished: Apr 22, 2019 07:59:35 pm

Submitted by:

poonam soni

जल्दी करें ये उपाय

hanuman jayanti

धन प्राप्ति के लिए मंगलवार को करें ये उपाय, किस्मत चमकने में देर नहीं लगेगी

होशंगाबाद। आज के समय में हर किसी को धन की जरुरत होती है। बिना धन के इंसान की कोई पूर्ति नही होती है। धन की कमी होने से सभी को परेशानियों का सामना करना पढता है। धन कमाने के लिए मनुष्य अपार परिश्रम और मेहनत भी करता है। लेकिन फिर उसकी मनोकामना पूरी नहीं होती, तो वह हमेशा परेशानियों से घिरा हुआ रहता है। लेकिन घवराइए नहीं ज्योतिषाचार्य के अनुसार आज मंगलवार यानि बजंरग बली सभी पर विशेष कृपा दृष्टि बनाने वाले है। मंगलवार के दिन के दिन कुछ खास उपाय करने से सभी परेशानियों का निवारण जल्द से जल्द हो जाएगा। साथ ही हमारी धन सम्बन्धी परेशानिया भी खत्म हो जाएगी। तो आइए जानते है कौन सा वह उपाय है जिससें धन जैसी समस्या खत्म हो जाएगी।
यह करें उपाय
लाल गाय को दे रोटी
मंगलवार के दिन सुबह स्नान आदि कामो से निवृत होकर लाल गाय को रोटी देना शुभ माना जाता है। इससे घर में माँ लक्ष्मी का वास होता है।
सर से उतारे नारियल
मंगलवार को एक नारियल लेकर सात बार उसको अपने सर से उतार कर हनुमान जी के मंदिर में रखने से आपकी सभी परेशानियां ख़त्म हो जाएगी, लेकिन एक बात का ध्यान रखे नारियल रखने के बाद घर लौटते समय पीछे पलट कर नहीं देखना है।
लाल वस्त्र चढ़ाए
मंगलवार का दिन श्री गणेश को समर्पित है. इसलिए आपको मंगलवार के दिन लाल वस्त्र, लाल फल, लाल फूल और लाल रंग की मिठाई श्री गणेश को अर्पित करना चाहिए इससे आपकी सभी मनोकामना पूरी होगी।
ध्वजा अर्पित करें

मंगलवार के दिन किसी भी देवी के मंदिर में ध्वजा चढ़ाकर आर्थिक समृद्धि की प्रार्थना करनी चाहिए। सात मंगलवार तक ऐसा करने से आपके धन के मार्ग की सारी रूकावटें दूर हो जाएगी।
चंदन, गुलाल का करें उपयोग
मंगलवार के दिन दान का भी विशेष महत्त्व माना गया है मंगलवार के दिन लाल चन्दन, लाल गुलाब, सिंदूर, लाल फूल लाल कनेर लाल पत्थर, और लाल मूंगा दान करने से आपकी धन सम्बंधित सभी परेशानियों का अंत होता है।
खाद्य सामग्री विशेष
मंगलवार के दिन खाद्य सामग्री का भी विशेष महत्त्व माना गया है मंगलवार के दिन गेहू, शहद, मसूर की दाल, लाल मिर्च, दान करने से आपकी धन सम्बंधित सभी रुकावट दूर होती है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो