script

हमारी सरकार है, कलेक्टर-एसपी भी कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगेÓ

locationहोशंगाबादPublished: Jan 06, 2018 12:14:21 pm

Submitted by:

sandeep nayak

भाजपा पार्षद के बेटों से प्रताडि़त दिलीप बिल्डकॉन के सुपरवाइजर ने दी जान

Dilip Barkens Supervisor committed suicide

Dilip Barkens Supervisor committed suicide

माखननगर/होशंगाबाद। अनमोल ने आत्महत्या करने से पहले सुसाइड नोट में अपनी पीड़ा का जिक्र करते हुए लिखा है, ‘पापा, आई एम सॉरी…। आप अपनी तबियत और दादी एवं दीदी का ख्याल रखना। राकेश प्रजापति और उसका भाई बद्री प्रजापति ने अपने साथियों के साथ मेरी बहुत बेइज्जति की है। मुझे जबरन बाबई के पीएनबी के क्योस्क पर ले गए थे। रोजाना मुझे फोन लगाकर गालियां देते हैं, गोली मारने की धमकी देते हैं। अब मेरे पास ओर कोई रास्ता नहीं बचा है, इस कारण यह कदम उठा रहा हूं। यह कहते हैं, हमारी सरकार है, पुलिस, एसपी-कलेक्टर कोई भी हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकता है।Ó
सुसाइड नोट में अनमोल ने एक ओर नाम छोटू लिखा है। साथ ही लिखा है कि उनके अन्य साथियों के नाम उसे पता नहीं हैं। यह लोग उसे हर जगह रास्ते में फोन पर, ढाबे पर और परिवार के लोगों को रोजाना परेशान कर रहे हैं। यह लोग दादागिरी कर जबरदस्ती वसूली कर रहे हैं, जो मैं नहीं दे सकता हूं। यह मेरी गाड़ी भी छुड़ाने की बात कह रहे हैं। यही लोग मेरी मौत के जिम्मेदार हैं। अनमोल ने पांच पेज के सुसाइड नोट में पिता से कहा है कि वे भोपाल में दिलीप बिल्डकॉन के दफ्तर में जाकर उसकी नौकरी का पैसा ले ले और उससे बहन की फीस भर दें। पैसे लेने में कोई दिक्कत हो तो दिलीप सर, उनके बेटे और जैन सर से संपर्क कर लें। साथ ही सबकों उसकी तरफ से सॉरी भी बोल देना।
इकलौता कमाने वाला था
बाबई के वार्ड नंबर ८ की भाजपा पार्षद सुमन प्रजापति के पुत्र राकेश एवं बद्री प्रसाद की मानसिक प्रताडऩा से तंग आकर आत्महत्या करने वाला अनमोल शर्मा परिवार में इकलौता कमाने वाला था। आरोपी भाजपा नगर मंडल में कार्यकारिणी सदस्य भी बताया जाता है। मृतक के परिजनों ने भी पार्षद पुत्रों पर प्रताडऩा का आरोप लगाया है। बाबई थाना प्रभारी गिरीश खरे ने बताया कि मर्ग कायम कर पूरे मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
यह था मामला
होशंगाबाद जिले की बाबई की भाजपा पार्षद सुमन प्रजापति के बेटों की प्रताडऩा से तंग आकर दिलीप बिल्डकॉन के सुपरवाइजर अनमोल शर्मा ने सल्फास खाकर जान दे दी। पुलिस ने उसके पास से पांच पन्नों का एक सुसाइड नोट बरामद किया है। पार्षद पुत्रों के पास अनमोल का एक बैंक चेक था, जिसका भुगतान करने के बाद भी वे ओर पैसा देने के लिए धमका रहे थे। सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस जांच कर रही है। परजिनों ने आरोपियों की गिर$फ्तारी की मांग को लेकर शव रखकर प्रदर्शन भी किया।
बाबई निवासी अनमोल पुत्र मिथिलेश शर्मा ने गुरुवार रात को सल्फास की गोली खा ली थी। उसे गंभीर हालत में नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां देर रात ढाई बजे उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। अनमोल भोपाल निवासी दिलीप सूर्यवंशी की दिलीप बिल्डकॉन कंपनी में सुपरवाइजर था। उसके पास एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें पार्षद सुमन प्रजापति के बेटे राकेश और बद्री प्रसाद की प्रताडऩा से तंग आकर आत्महत्या करना लिखा है। पत्र में लिखा है कि उसने पार्षद पुत्रों से मकान निर्माण के ईंटें डलवाई थी। जिसका 28 हजार रुपए भुगतान किया जा चुका है। बावजूद वे उसका कोरा हस्ताक्षर युक्त चेक नहीं लौटा रहे हैं। उसे देने के बदले 24 हजार रुपए की ओर मांग कर रहे हैं। नहीं देने पर गोली मारने की धमकी दे रहे हैं। उनकी प्रताडऩा से तंक आकर यह कदम उठाना पड़ रहा है। सुसाइड नोट में उसने पिता के लिए लिखा है कि वे कंपनी में जाकर उसका वेतन ले लें और उससे बहन की फीस भर दें। इसमें कोई समस्या आए तो दिलीप, रोहन या करन सर से संपर्क कर लें।
इनका कहना है…
मृतक का जो सुसाइड नोट मिला है, उसकी हस्तलिपि का परीक्षण कराने के बाद उसमें जिन नामों का जिक्र है, उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। मामला प्रताडऩा का लग रहा है। जांच कराई जा रही है।
-अरविंद सक्सेना, एसपी होशंगाबाद

ट्रेंडिंग वीडियो