scriptजिम्मेदार बेपरवाह, दोपहर तक नर्मदा नदी में खुला रहा शहर का गंदा नाला, डुबकी लगाते रहे लाखों श्रद्धालु- देखें वीडियो | Dirty drain opened in Narmada on Makar Sankranti- see video | Patrika News

जिम्मेदार बेपरवाह, दोपहर तक नर्मदा नदी में खुला रहा शहर का गंदा नाला, डुबकी लगाते रहे लाखों श्रद्धालु- देखें वीडियो

locationहोशंगाबादPublished: Jan 16, 2020 01:15:51 pm

Submitted by:

poonam soni

पहले तड़के चार बजे खोलकर बंद कर देते थे नाला, लेकिन त्योहार पर नहीं किया

जिम्मेदार बेपरवाह, दोपहर तक नर्मदा नदी में खुला रहा शहर का गंदा नाला, डुबकी लगाते रहे लाखों श्रद्धालु- देखें वीडियो

जिम्मेदार बेपरवाह, दोपहर तक नर्मदा नदी में खुला रहा शहर का गंदा नाला, डुबकी लगाते रहे लाखों श्रद्धालु- देखें वीडियो

होशंगाबाद. मकर संक्राति पर बुधवार को लाखों श्रद्धालुओं ने नर्मदा स्नान किया। यहां जिले सहित आसपास से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु देर रात से ही पहुंचने लगे थे। तमाम सुरक्षा व्यवस्थाओं की बीच पर्यटन घाट पर नर्मदा में मिल रहे गंदे नाले के कारण यहां आस्था के साथ खिलवाड़ भी देखा गया। हालांकि इस नाले का पानी नर्मदा में मिलना कोई नई बात नहीं हैं। लेकिन मकर संक्रांति जैसे बड़े स्नान पर्व पर भी नगर पालिका नाले के गेट बंद नहीं कर पाई। नाला सुबह से दोपहर तक खुला रहा। इस वजह से नाले से कुछ ही दूरी पर सेठानी घाट व कोरी घाट पर अनजान लाखों श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई।
दोपहर बाद बढ़ी भीड़
मकर संक्रांति पर अल सुबह से ही स्नान का सिलसिला शुरू हो गया। श्रद्धालुओं ने स्नान के बाद सूर्य देवता का पूजन किया। सेठानी घाट सहित सभी घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ रही। तापमान में बढ़ोत्तरी की वजह से दोपहर बाद घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ ज्यादा रही। नर्मदा के सभी घाटों पर लगभग देढ़ लाख लोगों स्नान किया।
अलाव बना सहारा
नगर पालिका द्वारा सेठानी घाट पर अलाव की व्यवस्था की गई है। सुबह आने वाले श्रद्धालुओं के लिए यह अलाव सहारा बने। हालांकि सेठानी घाट के अलावा अन्य घाटों पर व्यवस्था नहीं रही। स्नान करने के पहले और स्नान के बाद श्रद्धालु अलाव को घेरकर खड़े रहे।
ट्रेनों में रही भीड़
स्नान पर्व में शामिल होने आए श्रद्धालुओं की संख्या अधिक होने से रेलवे ने भी नियमित ट्रेनों के अलावा छह नॉन स्टॉपेज ट्रेनों को भी अस्थायी हॉल्ट दिया था। हालांकि दोनों स्टेशनों पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रही। आलम यह था कि आरपीएफ और जीआरपी स्टाफ ने यात्रियों को सामान्य के साथ ही आरक्षित कोच में भी बैठाया। यात्रियों की संख्या ज्यादा होने की वजह से जीआरपी के 16 और आरपीएफ के 13 जवानों को व्यवस्था संभलाने में लगाया गया था।
स्नान के साथ सेल्फी भी
ठंड कम होने से श्रद्धालुओं ने स्नान के साथ खूब मस्ती भी की। कुछ श्रद्धालुओं ने इसकी सेल्फी अपने मोबाइल में ली। सेल्फी लेने वालों में अधिकतर युवा श्रद्धालु ही थे। स्नान के बाद पूजन और दान-दक्षिण के दौरान भी यह सेल्फी का दौर जारी रहा।
जानकारी नहीं है
नाला खुला था इसकी जानकारी नहीं है। कर्मचारियों को त्यौहार व स्नान पर्व के दौरान गेट बंद रखने के लिए निर्देशित किया गया है।
पीके सिंह, सीएमओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो