script

निरीक्षण में खुली अस्पताल के व्यवस्थाओं की पोल

locationहोशंगाबादPublished: Aug 28, 2019 01:10:08 pm

Submitted by:

poonam soni

– ओटी से खुले स्थान से दूसरे भवन में ले जाते हैं मरीज, संक्रमण का खतरा
– पर्ची बनने के आधा घंटे बाद मिल पाता है मरीजों को उपचार, इसमें सुधार के निर्देश

निरीक्षण में खुली अस्पताल के व्यवस्थाओं की पोल

निरीक्षण में खुली अस्पताल के व्यवस्थाओं की पोल

होशंगाबाद/ जिला अस्पताल का निरीक्षण करने आई टीम के सामने ही व्यवस्थाओं की पोल खुल गई। Operation theater में इलाज के बाद मरीजों को स्ट्रेचर से 300 मीटर दूर वार्डों में शिफ्ट किया जा रहा था। अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को पंजीयन पर्चा बनवाने से इलाज कराने तक आधा घंटे लग रहे थे। जिस पर टीम ने एतराज जताते हुए सुधार के निर्देश दिए। कायाकल्प में बेहतर प्रदर्शन के बाद जिला अस्पताल आने वाले मरीजों को गुणवत्ता के साथ इलाज मिले। इसी उद्देश्य से मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड टीम ने निरीक्षण किया।
Read this news…

190 लाख में बने ट्रामा सेंटर में तीन साल से डले थे ताले, मजबूरी में खोले, ऑपरेशन शुरू

स्टेचर के जरिए वार्डो में पहुंचाया जाता है
टीम में शामिल फरुद्दीन सैयद और संजूलता भार्गव ने रेडियोलॉजी, ब्लड बैंक और ओटी का निरीक्षण किया। ऑपरेशन थियेटर अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग से 300 मीटर दूर है। एेसे में मरीजों को इलाज के बाद स्ट्रेचर के जरिए वार्डों में पहुंचाया जाता है। टीम ने कहा यह व्यवस्था एक ही बिल्डिंग में होना चाहिए। नहीं तो ऑपरेशन थियेटर से वार्ड तक कवर्ड शेड बनाना चाहिए। टीम ने देखा कि पंजीयन के बाद मरीजों को इलाज कराने में करीब आधा घंटे लग रहे हैं। जिसके बाद प्रबंधन को सलाह दी की देखें कि कहां समय ज्यादा लग रहा है और क्यों। इसमें कटौती की जाए।
स्वास्थ्य सुिवधाओं को बेहतर करने और क्वालिटी एस्योरेंस के लिए जिला अस्पताल को तैयार किया जा रहा है। निरीक्षण रिपोर्ट बना 31 सितंबर को स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर के समक्ष प्रस्तुत करेंगे।

फरुद्दीन सैयद, एक्सटर्नल एसेसर

ट्रेंडिंग वीडियो