scriptमुझे मत सिखाओ, जितनी तुम्हारी उम्र है, उतनी नौकरी कर चुका हूं… | Do not teach me, as much as your age, I have done so much work... | Patrika News

मुझे मत सिखाओ, जितनी तुम्हारी उम्र है, उतनी नौकरी कर चुका हूं…

locationहोशंगाबादPublished: Jan 25, 2019 11:41:16 pm

Submitted by:

yashwant janoriya

काम की सुस्त गति देख भड़के डीआरएम, अफसर ने दी सफाई तो बोले-

railway news

railway news

होशंगाबाद. रेलवे की थर्ड लाइन का काम का जायजा लेने होशंगाबाद पहुंचे डीआरएम शोभन चौधुरी काम की सुस्त गति देखकर भड़क गए। मौके पर ही अफसरों की जमकर क्लास ली। एक अफसर ने सफाई दी तो बोले-मुझे मत सिखाओ, जितनी तुम्हारी उम्र है, उतनी मैं नौकरी कर चुका हूं। इसके बाद अफसरों को ही पहले ट्रैनिंग लेने की सलाह दी। वे शुक्रवार दोपहर डेढ़ बजे होशंगाबाद स्टेशन के पास वरिष्ठ अनुभाग अभियंता कार्यालय के सामने पाइंट सेटिंग मोटर फिटिंग और पटरियों के कनेक्शन का काम का निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने देखा कि पाइंट सेटिंग के काम में देरी हो रही है। जिससे ट्रेनों की आवाजाही बंद करने के लिए लिया गया ब्लाक का समस बर्बाद हो रहा है। इस पर उन्होंने काम में तेजी लाने के लिए एसएसई सिग्नल सतेंद्र सिंह और असिस्टेंट सिग्नल टेलीकॉम इंजीनियर मोदी को गति बढ़ाने के निर्देश देते हुए कुछ टिप्स दिए। इसके बाद भी काम में गति नहीं बढ़ी और उल्टे एएसटीई मोदी उन्हें काम की धीमी गति पर सफाई देने लगे तो डीआरएम भड़क गए। दोनों अफसरों को फटकार लगाते हुए कहा कि आप दोनों पहले इस काम की ट्रैनिंग लीजिए। कार्यालय में भी अधिकारियों की क्लास ली।
ब्लॉक से ट्रेनें प्रभावित : रेलवे ने शुक्रवार को इस काम के लिए लूप लाइन का सुबह ९.५५ बजे से ब्लॉक लिया था। करीब साढ़े तीन घंटे तक ब्लॉक रहा जिसमें रेलवे ने पटरियों को जोडऩे, पाइंट सेट करने सहित अन्य काम निपटाए। इसके बाद लूप लाइन और डाउन मेन लाइन का ओएचई ब्लॉक लिया। इस कारण डाउन लाइन की ट्रेनें पठानकोट एक्सप्रेस, दक्षिण एक्स., कुशीनगर एक्सप्रेस को अन्य स्टेशनों पर रोका। डीआरएम चाहते थे कि तेज गति से काम हो तो कम समय में ही ट्रेनों को रवाना किया जा सके।
मार्च तक इटारसी-बुदनी का काम पूरा होगा
डीआरएम ने कहा कि इटारसी से बुदनी के बीच के काम हम इस वित्तीय वर्ष यानी मार्च २०१९ तक पूरा करने का लक्ष्य रखा है। पवारखेड़ा में हमारा काम पूरा हो गया है। होशंगाबाद का काम भी जल्द पूरा हो जाएगा। होशंगाबाद के बाद हम बुदनी में काम लगाएंगे। हमारा पूरा फोकस मार्च २०१९ तक इटारसी-बुदनी सेक्शन को तैयार करना है ताकि कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी से उसकी जांच कराने के बाद उसे ट्रेनों की आवाजाही के लिए चालू किया जा सके। इस ट्रेक को एक साथ ही चालू किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो