scriptपुलिस बनी डाक्टर और थाना अस्पताल, बेजुबान का हो रहा उपचार, देखें वीडियो .. | Dog cure in police station | Patrika News

पुलिस बनी डाक्टर और थाना अस्पताल, बेजुबान का हो रहा उपचार, देखें वीडियो ..

locationहोशंगाबादPublished: Jul 10, 2018 06:42:05 pm

सड़क पर लावारिस मिले घायल बेजुबान का देहात थाने में पुलिस कर रही इलाज

Dog cure

dog

आजाद सिरवैया, होशंगाबाद. पुलिस के बारे में धारणा है कि उसका दिल कठोर और स्वभाव निर्दयी होता है। लेकिन देहात थाना पुलिस ने दया और मानवीयता का नया उदाहरण पेश किया है। उसने एक बेजुबान घायल के लिए थाने को ही अस्पताल बना दिया और खुद पुलिस अफसर बन गईं उसकी डाक्टर। पिछले पंद्रह दिन से थाने में सड़क हादसे में घायल ‘फाइटरÓ की उपचार के साथ पूरी देखरेख की जा रही है। उसके खानपान और आराम तक का ध्यान रखा जा रहा है। पैर में गंभीर चोट के चलते उसके लिए एक ट्राइसाइकिल भी बनाई गई। दरअसल यह कोई इंसान नहीं एक डॉग है, जिसे सड़क पर घिसटकर चलते हुए देखकर यहां पदस्थ महिला उपनिरीक्षक निकिता विल्सन को दया आ गई और वे थाने ले आईं। अब थाने में जब्त एक आटो और पुलिस कंट्रोल रूम का एक कक्ष उसका नया ठिकाना है।
Dog cure in police station
इसलिए रखा फाइटर नाम

अब उसकी देखरेख – निकिता और उनकी साथी नीलम द्विवेदी एवं प्रशिक्षु पुलिसकर्मी शरद खरे कर रहे हैं। डॉग के पिछले दोनों पैर काम नहीं कर रहे हैं फिर भी वह जिंदगी के लिए जंग लड़ रहा है, इस कारण पुलिस वालों ने उसका नाम फाइटर रख दिया। वह आसानी से चल सके, इसके लिए निकिता गुगाल पर ट्राइसाइकल बनाने की विधि ढूंढ़ी। फिर पीवीसी पाइप और खिलौने वाले चक्के से ट्राइसाइकल बना ली। जिससे वह अब आसानी से चलता है। एएसपी राकेश खाखा ने पुलिसकर्मियों के इस प्रयास की तारीफ की है।
Dog cure in police station
थानेदार ने बनाई ट्राइसाइकिल
फाइटर दोनों पिछले पैरों से लाचार है। उसका पिछला हिस्सा लकवाग्रस्त हो गया है। इस कारण घिसटकर चलता था। इसे देखते हुए महिला थानेदार ने उसके लिए ट्राइसाइकिल तलाश की। मार्केट में ऐसी कोई साइकिल नहीं मिली तो उसने गूगल और यू ट्यूब पर सर्च की। उसे डागी के लिए नेट से ट्राइसाइकिल बनाने का आइडिया मिला। इसके बाद पाइप से खुद ही साइकिल बना दी। उसमें बच्चों के खिलौने के पहिया लगा दिए। अब फाइटर उसकी मदद से पूरे थाना परिसर में दौड़ता है। यह देखकर वहां आने-जाने वाले लोग रूक कर नजारा देखते हैं फिर पुलिस की तारीफ किए बिना नहीं रहते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो