अब जिला अस्पताल के डीपीएम हुए कोरोना पॉजिटिव, जिला प्रशासन के कई अधिकारी थे संपर्क में

डीपीएम लगातार चार माह से कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मोर्चा संभाले थे

By: sandeep nayak

Published: 26 Aug 2020, 12:16 AM IST

होशंगाबाद/स्वास्थ्य विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ.दीपक डेहरिया की कोरोना रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है। इसके बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों में अफरा-तफरी है। डीपीएम लगातार चार माह से कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मोर्चा संभाले थे। वह लगातार कर्मचारियों की बैठक के साथ क्वॉरंटीन सेंटरों की व्यवस्थाएं संभाल रहे थे। डॉ.डेहरिया के पॉजिटिव आने के बाद सीएमएचओ डॉ. सुधीर जैसानी, जिला पंचायत सीइओ मनोज सारियाम सहित आधा दर्जन अधिकारी संक्रमण की जद में हैं। हालांकि अभी तक स्वास्थ्य और जिला प्रशासन की ओर से कोई अधिकृत बयान जारी नहीं किया गया है। मामले को लेकर कोई बात करने को तैयार भी नहीं है।

जिले में 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव
मंगलवार को जिले में 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इसमें एम्स और ट्रू नोट मशीन के भी पॉजिटिव मरीज शामिल हैं।स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पॉजिटिव में 1 रिपोर्ट अभी होशंगाबाद से आई है। जबकि पिपरिया, सेमरीहरचंद और इटारसी में मिले हैं।

पिपरिया : इतवारा बाजार और महाराणा प्रताव वार्ड में मिले संक्रमित
पिपरिया. शहर के इतवारा बाजार व महाराणा प्रताप वार्ड में मंगलवार को एक-एक कोरोना संक्रमित मिले हैं। दोनों के कोविड केयर सेंटर भेजा है। परिजनों को क्वॉरंटीन किया गया है। साथ ही संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।तहसीलदार राजेश बोरासी ने बताया कि 12 संक्रमितों में से 4 स्वस्थ होकर घर लौट गएहैं।वर्तमान में 11 एक्टिव हैं। कोरोना संक्रमण के लगातार मिल रहे मरीजो को देखते हुए राजस्व विभाग, स्वास्थ्य विभाग, नपा, जनपद सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी लोगों को सावधानी बरतने जागरूक कर रहे हैं।
आइसोलेशन में भर्ती कोरोना संक्रमित महिला घर जाने बार-बार भाग रही
सोहागपुर. ब्लॉक के ग्राम जमुनिया एवं सेमरी हरचंद की दो महिलाओं को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मंगलवार को सोहागपुर शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। जमुनिया निवासी 6 0 वर्षीय महिला मानसिक रूप से विक्षिप्त बताई जाती है। वह बार-बार आइसोलेशन वार्ड से बाहर निकलकर घर जाने की जिद करती है। मंगलवार दोपहर करीब 3.00 बजे महिला बिना किसी को बताए आइसोलेशन वार्ड से बाहर निकली एवं अस्पताल परिसर से बाहर की ओर आ गई थी। सूचना पर बीएमओ डॉ रेखा से गौर ने पकड़वाया और वार्ड में पहुंचाया।
बीएमओ डॉ रेखा सिंह ने बताया कि इसकी सूचना स्थानीय प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को दी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के 2 कर्मचारियों को वार्ड के बाहर तैनात किया है।

इटारसी : दो कोरोना संक्रमित मिले
शहर में मंगलवार को दो कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा सिटी थाने के दस पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। सरकारी अस्पताल के अधीक्षक डा. एके शिवानी ने बताया कि पुलिस थाने के 10 पुलिस जवानों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। तीन पुलिसकर्मियों का रिपीट सैंपल लिया गया है। अधीक्षक ने बताया कि मंगलवार को कुल 61 सैंपल लिए गए हैं।

Corona virus
sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned