scriptदिनदहाड़े घर में घुसकर हथियारों की नोंक पर महिला का मंगलसूत्र और टॉप्स खींचे | Draw a woman's mangalsutra and tops at the point of arms | Patrika News

दिनदहाड़े घर में घुसकर हथियारों की नोंक पर महिला का मंगलसूत्र और टॉप्स खींचे

locationहोशंगाबादPublished: Oct 27, 2021 11:54:01 am

Submitted by:

devendra awadhiya

घटना के वक्त बीमार बुजुर्ग पलंग पर सो रही थी, पति गए थे बैंक, बीएसएनएल के पूर्व कर्मचारी के घर में हुई लूट-मारपीट की घटना, रात तक पुलिस अधिकारियों ने मीडिया के फोन नहीं उठाए, बचते रहे, होशंगाबाद में तीन दिन में लूट की दूसरी वारदात से लोगों में दहशत, टॉप्स की छीनाछपटी में महिला का कान कटा, चोट से गंभीर घायल, लूट-मारपीट की पूरी घटना घर के सीसीटीवी कैमरे में हुई है कैद, चार दिन पहले ऑफिसर रेसीडेंसी की लूट के आरोपी भी नहीं पकड़ाए

दिनदहाड़े घर में घुसकर हथियारों की नोंक पर महिला का मंगलसूत्र और टॉप्स खींचे

दिनदहाड़े घर में घुसकर हथियारों की नोंक पर महिला का मंगलसूत्र और टॉप्स खींचे

होशंगाबाद. दीपावली के पूर्व शहर में तीन दिन के भीतर लूट की दूसरी वारदात हुई है। शांतिनगर में मंगलवार दोपहर में दो बदमाशों ने दिनदहाड़े बीएसएनएल के पूर्व कर्मचारी हरनाम सिंह झा के मकान में घुसकर उनकी पत्नी लली झा (59) को सोते में अकेला पाकर मारपीट कर हथियारों की नौक पर गले में पहना मंगलसूत्र और कान के टॉप्स खींच लिए और घर में आलमारी में रखे सोने के कंगन और नकदी दस हजार रूपए भी लेकर भाग गए। छीनाछपटी के दौरान बुजुर्ग महिला का एक कान भी कट गया। घटना के वक्त पति हरनाम सिंह पत्नी को पेटदर्द के कारण दवा खिलाकर व सुलाकर बैंक गए हुए थे। पूरी घटना मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। लूट की इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। घायल महिला को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। सूचना के बाद कोतवाली टीआई संतोष सिंह चौहान की टीम पहुंची और घटना की तहकीकात की। एसपी गुरुकरण सिंह भी एएसपी अवधेश प्रताप सिंह, एसडीओपी मंजू चौहान के साथ मौके पर पहुंचे। कोतवाली ने आरोपियों के खिलाफ लूट एवं मारपीट सहित आम्र्स एक्ट का प्रकरण दर्ज किया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अज्ञात दोनों बदमाशों की तलाश जारी थी। घायल बुजुर्ग को जिला अस्पताल से प्राथमिक उपचार व एक्सरे के उपरांत घर लाया गया है। बता दें कि बीते तीन दिन के भीतर शहर में बुजुर्ग महिला से लूट की यह दूसरी वारदात है। इसके पहले भी रसूलिया कंचनगर के पास स्थित ऑफिसर रेसीडेंसी में घर के सामने पौधों को पानी दे रही बुजुर्ग महिला को बाइक सवार दो हैलेमेट व मुंह पर कपड़ा ढके दो अज्ञात बदमाश गले में से चेन छीनकर भाग गए थे। इन आरोपियों का भी मंगलवार तक कोई सुराग नहीं लग पाया था।

घर में अकेली थी पत्नी, हथियार लेकर घुसे
टीआई चौहान ने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे की घटना है। जिसमें दो अज्ञात बदमाश कुछ देर से शांति नगर में घटना स्थल वाली गली की सड़क पर घूम रहे थे। बदमाशों ने पहले रैकी की। जब देखा की हरनाम सिंह झा के मकान में उनकी पत्नी घर में अकेली है, तभी हथियार लेकर घुस गए और हमला बोल दिया। चाकू-कट्टा अड़ाकर और मारपीट कर पत्नी के गले से पहले सोने का मंगलसूत्र और कान में पहने सोने के टाप्स खींच लिए। इसके बाद अंदर कमरे में रखी आलमारी में रखे सोने के कंगन और दस हजार रुपए नकदी निकालकर भाग गए। इस घटना में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। पड़ौसी राकेश गौतम ने उनके पति हरनाम सिंह झा को फोन कर बुलाया। झा ने पुलिस को फोन पर सूचना दी।

बुजुर्ग ने दिखाई हिम्मत, खुद को छुड़ाकर बचाया
लूट की घटना की शिकार हुई बुजुर्ग महिला लली झा ने हिम्मत से काम लिया। उन्होंने दोनों बदमाशों से अपने को छुड़ाया और घर के बाहर तरफ भागी और आसपड़ौस के लोगों को आवाज लगाकर बुलाया। उनके पति हरनाम झा ने बताया कि बदमाशों ने कट्टा-चाकू अड़ाकर गला दबाया और कट्टे से सिर में चोट पहुंचाई। सोने के टाप्स छीनते समय उनका एक तरफ का कान कट गया, जिससे खून निकलने लगा। घटना के पहले बदमाशों ने रैकी की।पीछे के गेट तोड़कर गली में से पैदल भाग गए। बदमाशों ने घर से दूर बाइक खड़ी की हुई थी।

शहर व जिले से निकले हाइवे पर की गई नाकेबंदी
इस वारदात के बाद एसपी के निर्देश पर कोतवाली-देहात की टीमों ने शहर के आईटीआई रोड, मीनाक्षी चौक, बड़ी पहाडिय़ा वायपास, रसूलिया फाटक, भोपाल तिराहा पर नाकेबंदी की, लेकिन देर शाम तक आरोपियों का सुराग नहीं लग पाया था। दोनों बदमाशों के हुलिए और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तलाश की जा रही थी।

मिली-जुलती वारदात, पहले रैकी की
शहर में दो बुजुर्ग महिलाओं के साथ हुई लूट की दोनों वारदात मिलती-जुलती है। मंगलवार दोपहर शांतिनगर में हरनाम सिंह झा के घर में उनकी पत्नी व घर में लूट करने से पहले दो बदमाशों ने गली व मकान की पहले रैकी की। उसके बाद वारदात को अंजाम दिया है। बदमाश घर के अंदर से निकलकर घर के पीछे वाली गली के रास्ते से भागने में सफल हो गए। इस दौरान मोहल्ले के कुछ लोगों ने उक्त बदमाशों को भागते हुए देखा। दोनों ने कपड़े से चेहरे को ढक रखा था। हालांकि घटना घर के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है, लेकिन बदमाशों के चेहरे साफ नजर नहीं आ रहे।

अकेले रहते हैं झा दंपति
शांतिनगर में अपने मकान में बीएसएनएल के रिटायर्ड कर्मचारी हरनाम सिंह झा अपनी पत्नी के साथ अकेले रहते हैं। उनके दोनों बेटे शहर से बाहर जॉब करते हैं। छोटा बेटा मुंबई में प्राइवेट कंपनी और बड़ा बेटा डॉ. सुधीर झा भोपाल में डॉक्टरी करता है।

नहीं लगा पहली लूट का सुराग
शनिवार सुबह करीब 11 बजे रसूलिया के कंचनगर के पास स्थित ऑफिसर रेसीडेंसी में बुजुर्ग महिला श्यामबाई राजपूत (70) अपने मकान नंबर 48 के सामने पौधों में पानी दे रही थी, इसी दौरान बाइक सवार हैलमेट पहने व मुंह पर कपड़ा ढके दो अज्ञात बदमाश बुजुर्ग महिला के गले से झपट्टा मारकर 40 हजार रुपए कीमत की सोने की चेन छीनकर भाग गए थे। दोनों बदमाशों का मंगलवार चौथे दिन भी कोई सुराग नहीं लग पाया था। देहात टीआई अनूप सिंह नैन का कहना था कि आरोपियों की तलाश जारी है।

इनका कहना है….
शांतिनगर में एक घर में दो व्यक्ति घुसे थे। एक महिला के चेन व टॉप्स निकालकर ले गए। मौके का जायजा लिया है। घटना के साक्ष्य एकत्रित किए जा रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज से दोनों आरोपियों की पहचान जांच टीम से कराई जा रही है। लूट की घटनाओं को गंभीरता से लिया गया है। इस चुनौती को फ्रंट फुट पर लेंगे। ऐसी घटनाएं आगे न हो और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें सजा दिलाई जाएगी।
-गुरुकरण सिंह, एसपी होशंगाबाद

ट्रेंडिंग वीडियो