डंपर में जिंदा जल गया कंडेक्टर, ग्रामीणों का गुस्सा देख पुलिस भी लौटी, देखें वीडियो

sandeep nayak

Publish: Jun, 14 2018 12:34:16 PM (IST)

Hoshangabad, Madhya Pradesh, India
डंपर में जिंदा जल गया कंडेक्टर, ग्रामीणों का गुस्सा देख पुलिस भी लौटी, देखें वीडियो

बाबई के गूजरवाड़ा में पूर्व सरपंच के भतीजे को कुचलने के बाद दो दर्जन डंपरों में लगाई गई थी आग

माखननगर/होशंगाबाद. बीती देर रात में डंपर से कुचलने से हुई पूर्व सरपंच देवनारायण यादव के भतीजे कृष्णकुमार यादव की मौत के बाद ग्रामीणों ने डंपरों में आग लगा दी थी, इसमें एक कंडक्टर भी जिंदा जल गया। बस कंडेक्टर प्रमोद पिता बृजकिशोर यादव (20) की मौत के बाद बाबई समेत गूजरवाड़ा और आसपास के गांवों में तनाव की स्थिति बनी हुई है। गुरुवार सुबह होशंगाबाद जिला अस्पताल के मरचुरी हाउस में पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजन व ग्रामीणजन शवों को गूजरवाड़ा ले गए। वहां शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन करने की कोशिश की गई। मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है। बताया जाता है कि बस कंडेक्टर प्रमोद घर जा रहा था। इसी दौरान जल रहे डंपरों का टायर बस्र्ट हो गया, जिसकी आग की चपेट में आने से वह जिंदा जल गया। ग्रामीणों में घटना को लेकर भारी आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने रेत के ओवरलोड डंपरों की गांव की सड़क से आवाजाही को बंद करने की जिला एवं पुलिस प्रशासन से मांग की है।

 

Dumper crushed youth, villagers fired 12 dumper in hoshangaabd

यह था मामला
गूजरवाड़ा गांव और कीरपुरा के बीच बुधवार रात रेत से भरे एक तेज रफ्तार डंपर ने पूर्व सरपंच देवनारायण यादव के भतीजे को कुचल दिया था। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इससे ग्रामीण भड़क गए थे। पहले उसे कुचलने वाले डंपर को आग के हवाले किया, इसके बाद वहां से गुजर रहे करीब दो दर्जन डंपरों में आग लगा दी थी। पुलिस बचाव के लिए पहुंची तो ग्रामीणों ने उस पर भी पथराव किया गया था। पुलिसकर्मी अपनी जीप मौके पर ही छोड़कर भाग खड़े हुए थे। सूचना पर एसपी अरविंद सक्सेना ने एएसपी को पुलिस बल के साथ मौके पर रवाना किया। रात साढ़े 11 बजे तक ग्रामीणों का उत्पात जारी था।

पुलिस ने बताया कि घटना रात करीब साढ़े नौ बजे की है। गूजरवाड़ा निवासी किसान कृष्णकुमार पिता रामनारायण यादव (22) अपने कर्मचारी शिवप्रसाद यादव के साथ बाइक से घर लौट रहा था। रास्ते में गलत दिशा से आ रहे डंपर ने बाइक को टक्कर मार दी। इससे शिवप्रसाद दूर फिका गया लेकिन कृष्ण कुमार डंपर की चपेट में आ गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर गांव के लोग बड़ी संख्या में पहुंच गए। डंपर में तोडफ़ोड़ कर आग लगा दी। चालक भाग गया। इसके बाद अन्य दो दर्जन डंपरों को आग के हवाले कर दिया। इनके चालक भी मौके से भाग खड़े हुए। सूचना पर बाबई पुलिस पहुंची तो उसके वाहन में भी तोडफ़ोड़ कर दी। पुलिस जवानों ने भागकर जान बचाई। एएसपी खाखा पचास जवानों और ब्रज वाहन को लेकर मौके पर पहुंचे। देर रात बमुश्किल उग्र भीड़ पर काबू पाया जा सका। सूत्र बताते हैं कि आसपास के मानागांव, कोटगांव, आंखमऊ गांव के यादव समाज के लोग भारी संख्या में पहुंच गए थे।
----------------

रास्ते पर चलाने का कहा तो कुचल दिया
कृष्ण कुमार के साथी शिव प्रसाद ने बताया कि डंपर गलत तरफ चल रहा था। इस पर कृष्ण कुमार ने उससे कहा कि साइड से क्यों नहीं चला रहे हो। इस पर उसने कुचल दिया। इसके बाद भाग गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह डंपर गुजरवाड़ा स्थित संतोष जैन की खदान से रेत भरकर ला रहे थे।

Dumper crushed youth, villagers fired 12 dumper in hoshangaabd

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned