गार्ड रनिंग रूम के आर्थिक तंगी, काम बंद करने की चेतावनी

गार्ड रनिंग रूम के आर्थिक तंगी, काम बंद करने की चेतावनी

Sandeep Nayak | Updated: 13 Aug 2019, 01:28:14 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

वेतन नहीं मिलने पर कर्मचारियों ने दी काम बंद करने की चेतावनी

इटारसी। त्यौहार पर जहां लोग तैयारियों में जुटे हुए हैं वहीं गार्ड रनिंग रूम के कर्मचारी आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। दरअसल, ठेकेदार द्वारा इस बार भी कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया है। यही कारण है कि कर्मचारी अब वेतन के लिए परेशान हो रहे हैं। गार्ड रनिंग रूम में काम करने वाले २७ कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है। वेतन नहीं मिलने से नाराज कर्मचारियों ने सोमवार को रनिंग रूम में कामकाज बंद करने की चेतवनी दी। यदि कर्मचारियों के कामकाज बंद कर दिया तो रनिंग रूम में ठहरने वाले गार्डों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। ठेकेदार की लापरवाही की वजह से कर्मचारी पहले भी हड़ताल कर चुके हैं।
कर्मचारियों ने कहा, ठेकेदार की लापरवाही : कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि ठेकेदार उनका वेतन भुगतान करने में हमेशा लापरवाही करता है। आए दिन कर्मचारियों को नए-नए दस्तावेज जमा करने की बात कहता है। यदि कोई कर्मचारी व्यवस्था के खिलाफ बात करता है तो उस नौकरी से निकालने की धमकी दी जाती है।
लापरवाह ठेकेदार पर नहीं होती कार्रवाई
वेतन नहीं मिलने से नाराज कर्मचारियों ने सोमवार शाम भी रनिंग रूम में कामकाज बंद करने की चेतावनी दी। गार्ड रनिंग रूम में अक्सर इस तरह से हड़ताल होती है। ठेकेदार द्वारा समय पर वेतन भुगतान न करने से नाराज कर्मचारियों ने काम बंद कर देते हैं। कर्मचारियों ने भले ही प्रदर्शन करते हो लेकिन रेलवे अधिकारी इस लापरवाह ठेकेदार पर मेहरबान है। यही कारण है कि उस पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती। विगत दो बार भी कर्मचारी वेतन नहीं मिलने से काम बंद कर चुके हैं। कर्मचारियों के प्रदर्शन को शांत करने के लिए अधिकारियों द्वारा वेतन भुगतान का आश्वासन दिया जाता है।

जो विरोध करता है तो उसे चुप करा देता है
प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि ठेकेदार उनका वेतन भुगतान करने में हमेशा लापरवाही करता है। आयदिन कर्मचारियों को नए-नए दस्तावेज जमा करने की बात कहता है। यदि कोई कर्मचारी व्यवस्था के खिलाफ बात करता है तो उस नौकरी से निकालने की धमकी दी जाती है। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि जो कर्मचारी वेतन के लिए उसका विरोध करता है उसे वह कुछ पैसे देकर चुप करा देता है।

नहीं है कर्मचारियों की परेशानी का ध्यान
&वेतन नहीं मिलने से सभी कर्मचारियों को परेशानी होती है लेकिन कर्मचारियों की परेशानी का किसी को ध्यान नहीं है।
मनोज भैसारे, सुपरवाइजर
दो महीने से नहीं मिला है वेतन
&दो महिने से वेतन नहीं मिला है। बिना वेतन के कैसे काम करेंगे। हर बार बोलते हैं लेकिन कोई ध्यान नहीं देता।
योगेश बडग़ूजर, सफाई कर्मी
&वेतन को लेकर हर महीने ऐसी की परेशानी होती है। कभी समय पर वेतन नहीं मिलता तो कभी कम दिया जाता है।
गोवर्धन मेहरा, रूम सर्विस
&कर्मचारियों द्वारा वेतन भुगतान नहीं होने की जानकारी मिली है। ठेकेदार से इस मामले में चर्चा की जाएगी।
राजीव चौहान, स्टेशन प्रबंधक

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned