scriptकेवल एक दिन कर पाएगें मूर्ति विसर्जन, जुलूस में डीजे होंगे प्रतिबंधित | Ek hi din hoga devi ka visarjan, supreme court ne diye aadesh | Patrika News

केवल एक दिन कर पाएगें मूर्ति विसर्जन, जुलूस में डीजे होंगे प्रतिबंधित

locationहोशंगाबादPublished: Oct 01, 2019 08:45:07 pm

Submitted by:

poonam soni

सुप्रीम कोर्ट के निर्देशो का सख्ती से पालन

केवल एक दिन कर पाएगें मूर्ति विसर्जन, जुलूस में डीजे होंगे प्रतिबंधित

केवल एक दिन कर पाएगें मूर्ति विसर्जन, जुलूस में डीजे होंगे प्रतिबंधित

होशंगाबाद/ मूर्तियों का विसर्जन 8 अक्टूबर को होगा। एक दिन में सभी मूर्तियों का विधि-विधान से घाटों पर विसर्जन किया जाएगा। विसर्जन जुलूस में डीजे प्रतिबंधित रहेगा। उत्कृष्ट साज-साज वाली मूर्तियों की झांकियों नकद पुरस्कार दिए जाएंगे। गरबा उत्सव के कार्यक्रम रात 10 बजे तक चलेंगे। यह निर्णय मंगलवार को एसडीओपी कार्यालय में हुई डीजे संचालक, दुर्गा पंडाल समितियों व गरबा उत्सव संचालकों की बैठक में लिए गए। बैठक में एसडीओपी मोहन सारवान, तहसीलदार शैलेंद्र बड़ौनिया, टीआई विक्रम रजक, आशीष सिंह पवार सहित बिजली कंपनी व नपा के अधिकारी मौजूद रहे।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का सख्ती से पालन
एसडीओपी ने बताया कि सुप्रीम के निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। पांडालों व सार्वजनिक उत्सव कार्यक्रमों में ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग रात 10 बजे तक उपयोग हो सकेगा। विसर्जन जुलूस में डीजे प्रतिबंधित रहेंगे।
एक ही दिन में होगा विसर्जन
निर्णय के अनुसार 8 अक्टूबर को एक ही दिन सभी मूर्तियों का विधिवत विसर्जन नर्मदा घाटों पर होगा। सभी मूर्तियों की चलित झांकियां इसी दिन गुप्ता ग्राउंड में एकत्रित होंगी। यहां उत्कृष्ट झांकियों को मुस्लिम समाज की तरफ से 25 हजार, एक पार्षद की तरफ से 15 हजार एवं सिंधी समाज की ओर से 11 हजार रुपए का पुरस्कार दिए जाएंगे। गुप्ता ग्राउंड से ही सभी मूर्तियों को विसर्जन स्थल पर ले जाया जाएगा। सेठानीघाट सहित अन्य घाटों पर विसर्जन होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो