ये क्या - बिजली कंपनी ने 6 माह से नहीं दिया बिल फिर काट दिया कनेक्शन

ये क्या - बिजली कंपनी ने 6 माह से नहीं दिया बिल फिर काट दिया कनेक्शन

Sandeep Nayak | Updated: 12 Oct 2019, 08:00:00 AM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

जब गलती समझ आई तो अधिकारियों ने उपभोक्ता पर ही मीटर बदलने का लगा दिया आरोप

होशंगाबाद/बिजली कंपनी की मनमानी के कारण उपभोक्ता परेशान हैं। शुक्रवार को ऐसे ही एक मामले में बिजली कंपनी ने एक उपभोक्ता का कनेक्शन काट दिया है। जबकि उपभोक्ता का ६ माह से बिल नहीं दिया रहा था।
मामला कोठी बाजार शक्ति माता मंदिर के पीछे रहने वाले दिनेश सोनी का है। जिसे उन्होंने किराए पर दिया है। मकान में 3 मीटर हैं। एक मीटर छह माह पहले लगवाया था। जिसका अब तक बिल जनरेट नहीं किया गया है। ऑफिस जाने पर भी जल्द बिल देने की बात कही गई। इसके बाद
शुक्रवार को बिजली कंपनी ने सुबह उनके मकान के तीनों मीटरों कनेक्शन काट दिया। जबकि दो कनेक्शन का बिल नियमित रूप से भरा जा रहा था। तीसरे नए मीटर का बिल कंपनी ने खुद जनरेट नहीं किया। उपभोक्ता सोनी ने बताया कि अधिकारियों से पांच माह का बिल भरने की बात कहने के बाद भी उन्होंने कनेक्शन काट दिया।
जबकि मकान में पढ़ाई करने वाली छात्राओं सहित अन्य परिवार रहते हैं। रात 10 बजे तक बिजली कंपनी के अधिकारियों ने सप्लाई नहीं जोड़ी थी। ऐसे में यदि यहां रहने वाली छात्राओं के साथ कुछ होता है तो उसकी जिम्मेदारी किसकी होगी।

मीटर जारी करते हुए की गड़बड़ी
उपभोक्ता सोनी ने बताया कि मीटर जारी करते हुए एक गड़बड़ी खुद की थी जिसमें उन्होंने मेरे मीटर के नाम से रजिस्टर पर किसी और नाम की एंट्री की है। अब यह एंट्री देखकर वे कह रहे हैं कि तुमने खुद के यहां का मीटर चोरी कर दूसरा मीटर लगा लिया। मेरे मकान का मीटर या लाइन काटने से पहले नोटिस देकर मुझे जानकारी और अपना पक्ष रखने का मौका देना चाहिए था।

घर पर लगा है दूसरा मीटर
उपभोक्ता के घर लगा मीटर हमारे रिकॉर्ड के मिलान के अनुसार नहीं है। कुछ दिन पहले जब रीडिंग हुई थी तो दूसरा मीटर था। जब तक वह उसकी सही जानकारी नहीं देंगे तब तक सप्लाई शुरू नहीं की जाएगी। होशंगाबाद में अन्य स्थानों पर भी इसी तरह की घटनाएं हुई हैं।
- अंकुर मिश्रा, उप महाप्रबंधक विद्युत वितरण कंपनी होशंगाबाद

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned