scriptIndian Railway जबलपुर-कटनी सेक्शन में होगा विद्युतीकरण, जानें क्या होगा असर | Electrification in Jabalpur-Katni Section And Indian Railway | Patrika News

Indian Railway जबलपुर-कटनी सेक्शन में होगा विद्युतीकरण, जानें क्या होगा असर

locationहोशंगाबादPublished: Jul 22, 2018 02:01:13 pm

Submitted by:

sandeep nayak

इटारसी सतना पैसेंजर रहेगी निरस्त

indian railway : train journey dangerous for two days

indian railway : train journey dangerous for two days

इटारसी। जबलपुर मंडल के जबलपुर-कटनी सेक्शन में रेल विद्युतीकरण का कार्य होना है। यह काम करने के लिए रेलवे ने 22 जुलाई से 31 जुलाई तक यातायात ब्लॉक लिया गया। है। इस ब्लॉक के दौरान इटारसी से सतना पैसेंजर ट्रेन को आंशिक निरस्त कर दिया गया है।
रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार रेल विद्युती कार्य को करने के लिए 51671/51672 इटारसी-सतना-इटारसी पैसेंजर को आंशिक निरस्त किया गया है। यह ट्रेन इटारसी से सिहोरा रोड स्टेशन और सिहोरा रोड स्टेशन से इटारसी के बीच ही चलाई जाएगी। सिहोरा रोड स्टेशन से सतना के बीच यह ट्रेन निरस्त रहेगी। यह ट्रेन 22 जुलाई से 31 जुलाई तक सिहोरा रोड स्टेशन से सतना के बीच नहीं चलेगी। रेलवे के मुताबिक इस अवधि में कटनी से सतना और सतना से कटनी के बीच 51672ए/51671 ए नाम से ट्रेन चलाई जाएगी।
आंशिक निरस्त रहेगी नागपुर पैसेंजर
इटारसी से नागपुर और नागपुर से इटारसी के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को रविवार को आंशिक निरस्त रखा जाएगा। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार 22 जुलाई रविवार को 51829 नागपुर-इटारसी पैसेंजर नागपुर से घोड़ाडोंगरी के बीच निरस्त रहेगी। इसी तरह 51830 इटारसी-नागपुर पैसेंजर इटारसी से घोड़ाडोंगरी तक ही चलेगी। यह ट्रेन घोड़ाडोंगरी से नागपुर के बीच निरस्त रहेगी।
रेल विद्युती कार्य को करने के लिए 22 जुलाई से 31 जुलाई तक इटारसी-सतना-इटारसी पैसेंजर को आंशिक रद्द किया जा रहा है।
आईए सिद्दकी, जनसंपर्क अधिकारी भोपाल मंडल
पठानकोट बंद होगी
होशंगाबाद. कामायनी और काशी एक्सप्रेस के बाद अब रेलवे ने पठानकोट एक्सप्रेस को भी आंशिक बंद करने का फरमान जारी कर दिया है। जिससे हरदा, बानापुरा, इटारसी और होशंगाबाद से प्रतिदिन अपडाउन करने वाले यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ेगा। 11057 मुंबई-अमृतसर पठान कोट एक्सप्रेस 25 से 31 जुलाई तक बंद रहेगी। जबकि 11058 अमृतसर-मुंबई पठानकोट एक्सप्रेस को 27 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। रेल अधिकारियों के मुताबिक रेल रूट में ट्रैक और कोच मेंटनेंस की वजह से पठानकोट को आंशिक बंद किया जा रहा है।
22 से काशी और 29 से चलेगी कामायनी : 11072 कामायनी व 15018 काशी एक्सप्रेस से यात्रियों को राहत मिलेगी। काशी एक्सप्रेस 22 जुलाई और कामायनी एक्सप्रेस 29 जुलाई से अपने नियमित समय से चलाई जाएगी।
नहीं हो रहा रिजर्वेशन : पठानकोट एक्सप्रेस में रिजर्वेशन भी नहीं हो रहे हैं। पठानकोट एक्सप्रेस रद्द होने की वजह से रिजर्वेशन कराने आ रहे लोग अन्य ट्रेनों में रिजर्वेशन करा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो