scriptअतिक्रमण ने रोकी इस फोरलेन की राह, एनएचएआई ने मांगी प्रशासन से मदद | Encroachment happening in Kesla and Sukhatwa | Patrika News

अतिक्रमण ने रोकी इस फोरलेन की राह, एनएचएआई ने मांगी प्रशासन से मदद

locationहोशंगाबादPublished: Jan 29, 2020 01:34:56 pm

Submitted by:

sandeep nayak

केसला और सुखतवा में अब तक नहीं हटाए लोगों ने अतिक्रमण

Patrika Logo

पत्रिका लोगो

इटारसी/नागपुर से भोपाल के बीच बन रहे फोरलेन का काम सुखतवा से केसला के बीच बंद पड़ा है। इस हिस्से में अब तक लोगों ने अपने अतिक्रमण नहीं हटाए हैं जबकि उनको जमीन के एवज में राशि भुगतान हो गया है। अब इस समस्या के निराकरण के लिए नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अफसरों ने एसडीएम कार्यालय इटारसी से मदद मांगी है। केसला और सुखतवा में कई परिवारों की जमीनें अधिग्रहित होने के बाद उन्हें राशि का भुगतान हो चुका है लेकिन बावजूद उसके कई लोगों ने अब तक जगह खाली नहीं की है। इस समस्या के कारण एनएचएआई यहां काम चालू नहीं कर पा रही है। एनएचएआई ने पिछले दिनों इटारसी एसडीएम से इस समस्या के संबंध में चर्चा कर जगह खाली कराने की मांग की है। एसडीएम कार्यालय ने भी जल्द ही इस समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया है।

20 किलोमीटर के हिस्से में चल रहा है काम
सुखतवा से इटारसी के बीच करीब 20 किमी के हिस्से में फोरलेन निर्माण का काम चल रहा है। इस सेक्शन में भी केवल इटारसी से केसला के पहले तक और फिर सुखतवा से बरेठा घाट की ओर काम हो रहा है। इटारसी से केसला तक के भाग में अभी बेसमेंट का काम चल रहा है।

इटारसी से सुखतवा तक काम चल रहा है। केवल केसला से सुखतवा के बीच के हिस्से में काम बंद हैं। लोगों ने अब तक जमीनों को खाली नहीं किया है। हमने एसडीएम कार्यालय से इस मामले में मदद मांगी है। जल्द ही वहां से अतिक्रमण हटाकर काम चालू किया जाएगा।
संजीव शर्मा, प्रोजेक्ट मैनेजर एनएचएआई

ट्रेंडिंग वीडियो