दबंगई ऐसी की बच्चे स्कूल भी नहीं जा पाते, ये है मामला

दबंगई ऐसी की बच्चे स्कूल भी नहीं जा पाते, ये है मामला

Sandeep Nayak | Updated: 12 Jun 2019, 10:00:00 AM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

रास्ते पर भी अतिक्रमण, सीमांकन कराकर रास्ता दिलाने की लगाई गुहार

- जनसुनवाई में आए 136 आवेदन, सभी पर कार्रवाई कर निराकरण के आदेश

होशंगाबाद। गुहार के बाद भी दबंगों की दबंगई कम नहीं हो रही है। जिस कारण बच्चे भी स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। बनखेड़ी के गांव इमालियार में मिडिल स्कूल के बगल में बने महिला स्वच्छता परिसर और सड़क पर दबंगों का कब्जा है। इस कारण यहां से न तो ग्रामीण निकल पाते हैं और न ही बच्चे स्कूल जा पाते हैं। परिसर से कब्जा हटवाकर और रास्ते का सीमांकन कराकर रास्ता बनवाया जाए। यह गुहार जनसुनवाई में गांव के महेंद्र सिंह ने लगाई। अपर कलेक्टर केडी त्रिपाठी ने तहसीलदार बनखेड़ी को जांच कर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। मंगलवार को जनसुनवाई में 136 आवेदन आए। सभी में संबंधित विभागों को कार्रवाई कर निराकरण करने के निर्देश दिए गए।
संजय नगर के रामेश्वर ने ओवर ब्रिज के पास स्थित नाली की सफाई नहीं होने की शिकायत की। इस पर नगर पालिका को सफाई कराने के निर्देश दिए गए।

 

लालटेन की दुकान के लिए मांगा कर्ज

भाजपा के नगर कोषाध्यक्ष दीपक हेमनानी जनसुनवाई में पहुंचे और कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष करते हुए लालटेन की दुकान खोलने के लिए ऋण दिलाने आवेदन किया है।

यह भी आए मामले

- सेमरीतला के करनसिंह ने अपनी ग्रामीण चर्म उद्योग सहकारी समिति खादी ग्रामोद्योग से सहायता राशि अनुदान के रूप में दिलाई की मांग की।
- तालकेसरी के एक व्यक्ति ने अपनी नाबालिग पुत्री को बहला-फुसलाकर ले जाने वाले राजा पिता मोतीलाल कहार का सुराग लगाने के लिए उसके रिश्तेदारों से पूछताछ करने की गुहार लगाई।

- बागरातवा के गुलाब सिंह ने उसकी जमीन पर अतिक्रमण की शिकायत करते हुए कहा कि अतिक्रमण करने वाली महिला उसे झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रही है। शिकायत के बाद भी तहसीलदार ने कार्रवाई नहीं की।
- इटारसी के रोहित राठोर ने पड़ोसी के घर मरमत के दौरान ईट गिरने से घायल हुई पत्नी के उपचार में खर्च हुए 8-10 हजार रूपए पड़ोसी से दिलाने की अर्जी दी।

- सेमरी हरचंद के हरेराम नाथ ने वृद्धावस्था पेंशन दिलाने, होशंगाबाद की सुमित्रा बड़ोनिया ने पट्टे की सरकारी जमीन की बिक्री एवं खरीदी रोकने, निमसाडिय़ा के भागीरथ दाहिमा ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, विनोद अहिरवार ने सियार के हमले से घायल पुत्र का ईलाज कराने के लिए आर्थिक सहायता राशि की मांग की। होशंगाबाद के सेवानिवृत्त शिक्षक राजेन्द्र प्रसाद मालवीय ने जुलाई 2014 से दिसम्बर 2014 तक का समयमान वेतनमान के अंतर की राशि का भुगतान बीईओ होशंगाबाद से कराने तथा निटाया के श्यामलाल ने भूमि का सीमांकन कराने से संबंधित आवेदन प्रस्तुत किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned