आबकारी व पुलिस की बड़ी कार्रवाई....

अल सुबह अंबेडकर वार्ड में पड़ा आबकारी और पुलिस का छापा, अवैध शराब बनाने वालों में हड़कंप, लगातार कार्रवाई के बाद नहीं लग रहा अंकुश

By: govind chouhan

Published: 04 Jan 2018, 09:00 AM IST

पिपरिया. बुधवार सुबह अंबेडकर वार्ड शांतिवन के पास स्थित कुचबंदिया मोहल्ले में आबकारी और पुलिस ने अवैध शराब कारोबारियों के डेरे पर संयुक्त छापामार कार्रवाई की। जिससे सुबह-सुबह शराब बनाने वालों में हड़कंप मच गया। कार्रवाई में अमले ने 1675 किलो महुआ, 85 लीटर कच्ची शराब जब्ती की कार्रवाई को अंजाम दिया।
अंबेडकर वार्ड में पिछले चार माह से लगातार हर माह आबकारी और पुलिस अवैध शराब और महुआ लाहन जब्ती की कार्रवाई कर रही है इसके बावजूद अवैध शराब कारोबार पर रोक नहीं लग पा रही है। बुधवार को एसपी अरविंद सक्सेना के निर्देश पर जिला आबकारी अधिकारी राजनारायण सोनी ,एसडीओपी रणविजय सिंह , टीआई केपी धुर्वे ने दो थानों के अधिकारी कर्मचारियों के साथ अंबेडकर वार्ड में छापामार कार्रवाई को फिर अंजाम दिया। आरोपियों के घरों से पुलिस अमले ने काफी मात्रा में अवैध शराब बनाने की सामग्री जब्त की। उल्लेखनीय है कि पूर्व में यहां एसडीओपी जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित कर उचित परामर्श दे चुके हैं लेकिन लगातार अवैध कारोबार जारी है इसमें कमी नहीं आई है।

17 गिरफ्तार 20 पर प्रकरण दर्ज
आबकारी उप निरीक्षक नीलेश पवार ने बताया कि दो-दो,चार-चार लीटर शराब और महुआ लाहन मिलने पर 17 आरोपियों को गिरफ्तार कर जमानत पर रिहा किया गया है। वहीं 20 लोगों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किए गए हैं।

68500 की शराब महुआ लाहन जब्त
आरोपियों से आबकारी अमले ने 1675 किलो महुआ लाहन जब्त किया इससे सैकड़ों लीटर शराब बनती। जब्त अवैध सामग्री करीब 68 हजार ५500 रुपए की आबकारी ने आंकी है। अक्टूबर 17 से जनवरी 18 तक हजारों किलो महुआ लाहन और सैकड़ों लीटर कच्ची शराब की जब्ती की कार्रवाई आबकारी अमला कर चुका है।

सिवनी मालवा में 15000 की देशी शराब के साथ
सिवनी मालवा. बुधवार को पुलिस ने कोटलाखेड़ी रोड पर एक आरोपी अनूपसिंह पिता गुलाब सिंह उम्र 35 वर्ष यादव निवासी थुआ बाइक से 6 पेटी देशी शराब 300 क्वक्वार्टर जब्त किए हैं जिसकीकीमत लगभग 15000 रुपए है। पुलिस ने आरोपी की बाइक राजसात की कार्रवाई कर आरोपी पर आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

govind chouhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned