Body painting: युवाओं में बढ़ा फैमिली टैटू का क्रेज

Body painting: युवाओं में बढ़ा फैमिली टैटू का क्रेज

Manoj Awasthi | Updated: 14 Jul 2019, 05:37:32 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

बदलता फैशन हर बार नया ट्रेंड लेकर आता है। हेयरस्टाइल के साथ जो फैशन आज सबसे ज्यादा ट्रेंड में है वह है टैटू। टैटू अब फैशन व स्टेटस का सिंबल बन चुका है।

होशंगाबाद. बदलता फैशन हर बार नया ट्रेंड लेकर आता है। हेयरस्टाइल के साथ जो फैशन आज सबसे ज्यादा ट्रेंड में है वह है टैटू। टैटू अब फैशन व स्टेटस का सिंबल बन चुका है। युवाओं में टैटू का क्रेज दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है। युवा फैशनेबल दिखने के लिए टैटू बनवा रहे हैं। कुछ लोग स्टाइल स्टेटमेंट, कुछ लोग अपने प्यार को जताने और तो कुछ लोग तो अपने फेवरेट सेलिब्रिटीज से इंस्पायर होकर टैटू बनवा रहे हैं। अब टैटू फैशन का ट्रेड भी बदला है। अब अधिकतर यूथ अपनी गर्लफे्रंड का नाम या ट्राइब टैटू की जगह अपने माता-पिता का नाम उनका पोट्रेट टैटू के रूप में अपने शरीर पर गुदवा रहे हैं। वे उनके इमेज बनवाकर उनके प्रति अपनी फीलिंग जता रहे हैं।

धार्मिक और माता-पिता के टैटू का चलन
टैटू आर्टिस्ट डिक्की बाबा बताते हैं कि इस समय युवा धार्मिक और माता-पिता के टैटू अधिक बनवा रहे हैं। वह टैटू बनवाकर माता-पिता के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं। वहीं धार्मिक में ओम, महादेव, त्रिशूल, स्वास्तिक सहित धर्म के प्रतीक चिन्हों के टैटू अपने शरीर पर बनवा रहे हैं।
रोल मॉडल की ओर आकर्षित
युवाओं में टैटू का क्रेज अपने रोल मॉडल को देखकर भी आ रहा है. फिल्मों व टीवी के एक्टर-एक्ट्रेस, खिलाड़ी समेत अन्य सेलिब्रिटी का टैटू देखकर युवा आकर्षित हो रहे हैं। शरीर के किसी हिस्से में टैटू बनवाना आसान काम नहीं है। इसमें अच्छी खासी कीमत चुकानी पड़ती है। हाथ पर छोटा टैटू बनवाने के लिए पांच सौ रुपये तक खर्च करने पड़ते हैं, जबकि सीने, गर्दन और बाजू के लिए चार हजार रुपए तक खर्च होता है। इन दिनों ट्रेंड में चल रहे फैमिली टैटू के लिए युवा छह से आठ हजार रुपए तक खर्च कर रहे हैं।

ऐसे बनती है डिजाइन
अमूमन लोग अपना-अपना अलग-अलग डिजाइन लेकर आते हैं और उसके अनुसार टैटू बनवाते हैं। कुछ लोग जिनकी कोई थीम नहीं होता है वे नेट से डिफरेंट डिजाइन निकालते हैं या फिर जिनके जीवन में ऐसी कुछ चीजें होती हैं जिन्हें वे हमेशा अपने साथ रखना चाहते हैं उस थीम पर आधारित टैटू बनवाते हैं। निशान छुपाने में मददगारटैटू सिर्फ कलाई और बाहों को ही आकर्षक लुक नहीं देते, बल्कि शरीर के किसी हिस्से में चोट के निशान को छुपाने में भी मददगार होते है। यही कारण है कि युवा चोट के निशान चुनाने के लिए भी टैटू बनवा रहे हैं। लड़के और लड़कियों के अलग-अलग डिजाइन वाले टैटू चलन में हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned