फंदे पर झूलते किसान के जेब में मिले दो सुसाइड नोट, पुलिस भी हैरान

फंदे पर झूलते किसान के जेब में मिले दो सुसाइड नोट, पुलिस भी हैरान

Sandeep Nayak | Updated: 25 Jun 2018, 12:23:22 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

खेत में लगाई फांसी

सिवनीमालवा. ग्राम आगरा खुर्द के किसान ने खेत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की जेब से दो सुसाइड नोट मिले हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सिवनीमालवा पुलिस के प्रधानाराक्षक माधव भाट ने बताया कि ग्राम आगरा खुर्द के निवासी चंद्रकांत यादव ने रविवार दोपहर खेत में लगे झाड़ में रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या है। सूचना मिलने पर पुलिस ने पहुंच कर जांच की तो मृतक के पास से दो सुसाइड नोट मिले हैं जिसे जब्त कर जांच की जा रही है। घटना स्थल पर पंचनामा बनाकर मर्ग कायम किया है। सिवनीमालवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पीएम कराकर शव परिजनों को सौपा गया है।

 

सुसाइड नोट में अलग-अलग कारण
पुलिस ने बताया कि मृतक के पास से दो सुसाइड नोट मिले हैं। एक नोट में अपनी मर्जी से आत्महत्या करने की बात लिखी है वहीं दूसरे में तीन लोगों का करीब 60 हजार रुपए कर्ज के बारे में लिखा है। प्रधान आरक्षक ने बताया कि अलग-अलग कारण लिखा होने से आत्महत्या के कारणों के बारे में पता नहीं चल पा रहा है। सुसाइड नोट में जिन लोगों के नाम हैं सोमवार को सभी के बयान लिए जाएंगे और परिजनों के बयान के बाद जांच के बाद कारणों का खुलासा हो पाएगा।

पैसे देकर ले लेना चेक
पुलिस ने बताया कि किसान ने सोसाइड नोट में एक ज्वेलर्स से ३५ हजार रुपए उधार लेने की बात कही है। नोट में लिखा है कि पैसे देकर चेक वापस ले लेना।

पिछले माह बैतूल में दो किसान कर चुके आत्महत्या
गौरतलब है कि पिछले माह बैतूल जिले में दो किसान कर्ज से परेशान होने के कारण आत्महत्या कर चुके हैं। एक किसान बैंक लोन के कारण परेशान था तो दूसरे किसान ने भी खेती के लिए किसी से पैसा लिया था। जिसे नहीं चुका पाने के कारण आत्महत्या कर ली।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned