जमीन विवाद पर की पिता की हत्या, भाई का भी हाथ तोड़ा

डंडे से पीट-पीटकर कर दिया था लहूलुहान, बचाने आए भाई पर भी किया था हमला

होशंगाबाद। कलयुगी बेटे ने छह एकड़ जमीन को लेकर अपने पिता की डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी। बीच बचाव करने आए भाई का भी हाथ तोड़ दिया। गांव वालों ने पकडऩे का प्रयास किया तो धमकाते हुए भाग गया। पुलिस अब तक उसका सुराग नहीं लगा पाई।
सोहागपुर पुलिस के अनुसार ग्राम बढि़याखेड़ी निवासी लखनलाल पूर्विया (६५) की उसके बड़े बेटे देवेंद्र ने हत्या कर दी। लखनलाल खेत पर काम कर रहा था तभी देवेंद्र आया और बोला कि मेरे नाम छह एकड़ जमीन कर दो। पिता ने यह कहते हुए इंकार कर दिया कि मेरे मरने के बाद ही मिलेगी। इस बात पर पिता-पुत्र में विवाद हो गया और देवेंद्र ने लाठी से हमला कर दिया। सिर में डंडा लगने से लखनलाल वहीं गिर गया। बचाने के लिए छोटा बेटा रामलाल आया तो देवेंद्र ने उस पर भी हमला कर दिया। जिससे उसका हाथ फैक्चर हो गया। इसके बाद देवेंद्र वहां से भागने लगा। गांव वालों ने पीछा कर पकडऩे का प्रयास किया तो उन्हें भी धमकाता हुआ फरार हो गया। लखन को गंभीर हालत में होशंगाबाद से हमीदिया अस्पताल रैफर कर दिया गया था, जहां बुधवार को उसने दम तोड़ दिया।

आरोपी की तलाश जारी
पुलिस ने बताया कि घटना १२ दिसंबर की है। तब से लखनलाल का हमीदिया अस्पताल भेापाल में इलाज चल रहा था, जहां बुधवार को उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पहले रामलाल की रिपोर्ट पर उसके भाई देवेंद्र के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था। तब से उसकी तलाश चल रही है। आरोपी अभी तक हाथ नहीं आया है। अब इस मामले में हत्या का अपराध दर्ज किया गया है। आरोपी की तलाश में रिश्तेदारों के यहां छापे मारे गए लेकिन वह कहीं नहीं मिला।

अंधे कत्ल के आरोपी हिरासत में
पिपरिया. खैरीकला गांव में पिछले दिनों हुई हत्या के आरोपियों तक पुलिस पहुंच गई है। अंधे कत्ल का खुलासा गुरुवार को होने की संभावना है। आरोपियों ने कुल्हाड़ी और डंडे से मारपीट कर 60 वर्षीय मिटठू यादव की नृशंस हत्या कर शव को नदी किनारे जमीन में गाड़ दिया था। टीआई एसके अंधमान ने बताया कि कुछ लोगों को राउंड अप किया है। आरोपियों की शिनाख्त पुख्ता कर जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार हत्या की वजह गुनियाई की आशंका बताई जा रही है। पुलिस मामले को लेकर तथ्य जुटा रही है यह मामला भी पिछले दिनों जादू टोने की शक में हुई हत्या से मिलता जुलता प्रकरण लग रहा है।

Show More
बृजेश चौकसे Editorial Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned