मध्यप्रदेश की यह जगह बनी डेस्टिनेशन और प्री-वेडिंग शूट के लिए पसंदीदा स्पॉट, जानें क्यों

डेस्टिनेशन वेडिंग और प्री-वेडिंग शूट के लिए तवा रिसोर्ट का किया जा रहा चयन

By: Manoj Kundoo

Updated: 08 Dec 2019, 12:23 PM IST

होशंगाबाद/डेस्टिनेशन वेडिंग आजकल कपल के बीच ट्रेंड बन चुका है। इसके लिए कपल ऐसी जगह चुनते हैं जो शहर के भीडभाड़ वाले इलाके से दूर होती है। यही वजह है पर्यटन के नक्शे पर तेजी से उभरा 'तवा बांधÓ डेस्टिनेशन और प्री-वेडिंग शूट के लिए खासा पसंद किया जा रहा है।
तवा रिसोर्ट में पिछले एक महीने में तीन प्री-वेडिंग शूट हो चुके हैं। इसके अलावा भोपाल, नागपुर, इंदौर और आसपास के शहरों से विवाह समारोह के लिए जानकारी ली जा रही है। रिसोर्ट प्रबंधन की मानें तो इस साल शादियों की रौनक रहेगी। ज्ञात रहे पिछले वर्ष २४ अक्टूबर को तवा की लहरों और सतपुड़ा के सौंदर्य के बीच पहली बार वर-वधु ने एक दूजे का हाथ थामकर सात फेरे लिए थे। इसके बाद से ही डेस्टीनेशन और प्री-वेडिंग शूट के लिए लोग यहां आ रहे हैं।

व्यू पाइंट पर मंडप, क्रूज में डिनर-
विवाह समारोह के लिए तवा बांध के व्यू पाइंट पर मंडप और क्रूज वोट सहित रिसोर्ट परिसर में डिनर का इंतजाम किया जाता है। पिछले साल भोपाल और नागपुर से आए वर-वधु पक्ष के लिए भी इसी तरह का इंतजाम किया गया था।

तवा इसलिए है खास- दर्शनीय स्थल-
चौरासी बाबा का मंदिर जो रिसोर्ट से 3.5 किमी, हुशंगशाह की दरगाह व किला 4 किमी रॉक पाइंट 14 किमी और सूर्यास्त पाइंट जो तवा बांध के भीतर ही है बोट से 7 किमी दूर जाना पड़ता है।

मनोरंजन व भोजन का इंतजाम-
रिसोर्ट में पर्यटकों के लिए नया रेस्टॉरेंट बनाया गया है। जिसमें चायनीज, साउथ इंडियन डिस का आनंद लिया जा सकता है। रिसोर्ट में इंटरटेंनमेंट हॉल है, जिसमें इंडोर गेम्स खेले जा सकते हैं।

सैर-सपाटे के लिए क्रूज-
-क्रूज बोट : 70 पर्यटकों की क्षमता
-जलपरी (दो) : क्षमता 16 से 18 पर्यटक
-स्पीड बोट (दो) : 5 और 4 सीटर

इनका कहना है...
डेस्टिीनेशन और प्री-वेडिंग शूट के लिए लगातार इंक्वायरी हो रही है। हमें बेहतर परिणाम की उम्मीद है। तीन प्री-वेडिंग शूट भी हो चुके हैं।
गोविंदा इरोधा, प्रबंधक तवा रिसोर्ट मप्र टूरिज्म।

Manoj Kundoo Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned