script

तंग गलियों में बढ़ी चोरी की आशंका

locationहोशंगाबादPublished: Nov 06, 2018 11:06:10 pm

Submitted by:

yashwant janoriya

त्यौहार की बजह से बाजार क्षेत्र में चोरी की बढ़ी आशंका, पुलिस सक्रिय

Fear of increased theft in tight streets

Increased fear of theft

इटारसी. त्यौहार पर बाजार में भीड़ बढऩे से चोरी व लूट की घटना होने की आशंका भी बढ़ गईं हैं। यही कारण है कि पुलिस भी सक्रिय हो गई है। पुलिस ने सादे कपड़ों में जवान तैनात किए गए हंै जो संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर बनाए हुए हैं। वहीं पुलिस वर्दी में भी जवान पेट्रोलिंग कर रहे हैं। पुलिस ने बाजार क्षेत्र को नोक व्हीकल जोन बनाया है हालांकि स्थानीय लोग दूसरे संकरे रास्तों से बाजार में वाहन लेकर पहुंच रहे हैं।
खरीददारी के दौरान रहें सतर्क – बाजार में खरीदारी के आप भी सतर्क रहें। पुलिस ने जयस्तंभ चौक पर कंट्रोल रूम बनाया है। किसी भी अप्रिय स्थिति में आप कंट्रोल रूम को सूचना देने के साथ ही डायल १०० पर कॉल करें। शहर के जयस्तंभ से आरएमएस तिराहा, जयस्तंभ से बड़ा मंदिर, जयस्तंभ से पुराने देना बैंक की ओर जाने वाली सड़क पर खासी भीड़ हो रही है। इन जगहों पर ही भीड़ का फायदा उठाकर असामाजिक तत्व वारदात को अंजाम दे सकते हैं।
इनका कहना है
बाजार में भीड़ बढऩे की वजह से पूरे बाजार क्षेत्र को नो व्हीकल जोन बनाया गया है। सादे कपड़ों में भी जवान तैनात किए गए हैं जो संदिग्ध व्यक्तियों की निगरानी कर रहे हैं।
विक्रम रजक, टीआई

परंपरा : घरों में सजाए जाएंगे केले के पेड़ से तोरण द्वार
दीपावली पर घर और दुकानों के द्वार पर केले के पेड़ का तोरण सजाया जाएगा। इसमें फूल और आम के पत्तों से भी सजावट की जाएगी। यह अनूठी परंपरा है इटारसी शहर की। इसके पीछे धार्मिक मान्यता है कि केले के पेड़ का तोरणद्वार शुभ और मंगलमय होता है। माता लक्ष्मी इससे प्रसन्न होती हैं और परिवार में सुख शांति के साथ व्यवसाय में बढ़ोतरी होती है। हर साल की तरह इस साल भी दीपावली के एक दिन पहले फ्रेंड्स स्कूल ग्राउंड में केले के पेड़, पत्ते, फूल-माला और साजसज्जा सामग्री की दुकानें सजाई गई। अनुमान है कि हर साल करीब पांच लाख रुपए से ज्यादा का केले के पेड़, फूल-माला का कारोबार होता है।
दिन भर रही बाजार में रौनक – दीपावली पर बाजार गुलजार हो गया। दिन भर बाजार में जबरदस्त रौनक रही। सुबह से कपड़े, बर्तन और दोपहर के समय सराफा बाजार में जबरदस्त चमक रही। शाम को पटाखा बाजार में भीड़भाड़ रही।

ट्रेंडिंग वीडियो