BREAKING जिला अस्पताल के डॉक्टर दहलवार निलंबित

बैठक में उपस्थित नहीं होने और प्रगति रिपोर्ट शून्य होने पर कार्रवाई

होशंगाबाद। कमिश्नर द्बारा चलाए जा रहे हिरण्यगर्भा मातृ मुस्कान अभियान में लापरवाही पर होशंगाबाद की महिला चिकित्सा अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। दरअसल त्रिवेणी दहलवार चिकित्सा अधिकारी होशंगाबाद 7 सितंबर को आयोजित बैठक में सूचना मिलने के बाद भी उपस्थित नहीं हुई थी। इसके अलावा संयुक्त संचालक महिला एवं बाल विकास नर्मदापुरम संाग होशंगाबाद हिरण्यगर्भा मातृ मुस्कान अभियान की 25 अगस्त को प्रस्तुत रिपाोर्ट में उनकी प्रगति शून्य दर्शाई गई थी। इसके चलते जहां अभियान में लापरवाही बरती गई वहीं वरिष्ठ अधिकारियों के अदेशों की अवहेलना भी की गई। इसके बाद त्रिवेणी दहलवार चिकित्सा अइधकारी को मप्र सिविल सेवा ( वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 9 के अंतगर्त तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि के दौरान दहलवार का मुख्यालय खंड चिकित्सा अधिकारी खिरकिया जिला हरदा रहेगा।

एक दिन पहले सीएमएचओ की छुट्टी
स्वास्थ्य विभाग ने होशंगाबाद सीएमएचओ डॉ. प्रमोद चतुर्वेदी का तबादला कर उन्हें भोपाल में संयुक्त संचालक बनाया है। उनके और स्वास्थ्यकर्मियों के बीच चल रहे विवाद को देखते हुए यह स्थानांतरण किया गया है। उनकी जगह इंदौर संयुक्त संचालक डॉ. जेएस आवासिया को नया सीएमएचओ बनाया गया है। वे इससे पहले हरदा में भी पदस्थ रह चुके हैं। डॉ. आवासिया सोमवार को कार्यभार संभालेंगे। डॉ. चतुर्वेदी के तबादले पर कर्मचारियों ने खुशी जाहिर की है। कर्मचारी नेता रविशंकर दुबे का कहना है कि अब कर्मचारी अपनी पूरी ताकत के साथ नए सीएमएचओ के साथ मिलकर जनता तक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ पहुंचाएंगे।

यह थे आरोप
- सीएमएचआे डॉ.पीके चतुर्वेदी पर महिला सहित अन्य कर्मचारियों से अभद्रता के आरोप थे।
- उनका सोफे पर लेटे हुए वीडियो वायरल हुआ था।
- एक कर्मचारी ने उनके घर के लिए की गई ७० हजार की खरीदी के भुगतान नहीं करने की शिकायत की थी।

आयुष्यमान भारत होंगी प्राथमिक्ता - डॉ.आवासिया
डॉ. आवासिया ने कहा कि उनकी स्वास्थ्य विभाग के लिए बेहतर काम करना प्राथमिक्ता होगी। सबसे पहले हमारा फोकस आयुष्यमान भारत, टीकाकरण और गर्भवति माताओं को दिए जाने वाले लाभ पर रहेगा। वे आसपास रह चुके हैं। इसलिए होशंगाबाद को समझने में देरी नहीं होगी।

sandeep nayak
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned