कांग्रेस के इस जिलाध्यक्ष पर दर्ज हो चुका है बलात्कार का अपराध

भाजपा नेता रहते महिला से चलती ट्रेन में किया बलात्कार

By: sandeep nayak

Published: 29 Mar 2019, 03:10 PM IST

होशंगाबाद। लोकभा चुनाव के ठीक पहले शुक्रवार को कांग्रेस ने होशंगाबाद जिलाअध्यक्ष की घोषणा की है। लेकिन उन पर पहले से ही आपराधिक मामला दर्ज है। वह भी बलात्कार जैसे संगीन अपराध का। करीब साढ़े तीन साल पहले एक महिला ने नव नियुक्त जिलाअध्यक्ष पर चलती ट्रेन में बलात्कार करने का मामला दर्ज कराया था। उस समय वह होशंगाबाद के बाबई नगर पंचायत के अध्यक्ष भी थे और भाजपा नेता भी थे।

करीब साढ़े तीन साल पहले महिला ने एफआईआर दर्ज कराते हुए शिकायत की थी तत्कालीन भाजपा नेता और अमृत डहेरिया ने इंदौर-बिलासपुर ( नर्मदा एस्स्प्रेसे) की जनरल बोगी में भेड़ाघाट के पास दुष्कर्म किया था। महिला ने शिकायत में बताया था कि
डहेरिया उसे उसे नौकरी दिलाने का झांसा देकर जबलपुर ला रहा था। घटना सुबह करीब 4 बजे की थी। वारदात के बाद डहेरिया ने दिन भर उसे अपनी निगरानी में रखा था। रात में किसी तरह वह उसके चंगुल से भाग निकली और एसपी ऑफिस पहुंचकर घटना की जानकारी दी थी। घटना के बाद से ही आरोपी नेता फरार हो गया था।

 

नौकरी दिलाने की कही थी बात
जानकारी के अनुसार जब महिला रायसेन में अपनी चार साल की बेटी और भाई के साथ रहती थी। पति की मौत के बाद वह धागा फैक्टरी में काम कर घर चलाती थी। तभी उसकी मुलाकात होशंगाबाद की बाबई नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष और उस समय के भाजपा नेता अमृत डहेरिया से हुई थी। जो अक्सर उसके घर आता था। डहेरिया ने उसे जबलपुर में नौकरी दिलाने की बात कही थी। इसी वजह से वह उसके साथ जबलपुर आ रही थी।

 

बलात्कार के बाद दी थी धमकी
महिला अमृत के साथ जनरल बोगी में रात तकरीबन डेढ़ बजे सवार हुई थी। सुबह तकरीबन साढ़े चार बजे वह बाथरूम गई। इसी बीच किसी ने दरवाजे पर हाथ मारा। उसने दरवाजा खोला तो अमृत अंदर आ गया। चिल्लाने पर उसने मुंह पर हाथ रखा और जबरदस्ती करते हुए। धमकी दी थी कि चिल्लाई तो जान से मार दूंगा।


जानकारी के अनुसार दुष्कर्म के बाद डहेरिया उसे कोर्ट परिसर ले गया था और वहां बैठा दिया। एक युवक को उसने निगरानी करने के लिए भी बैठाया था। करीब तीन-चार घंटे बाद जब वह जंगल की तरफ ले गए। तभी किसी तरह भागकर एसपी ऑफिस पहुंची। वहां से पुलिसकर्मियों ने उसे महिला थाने भेज दिया। जहां एफआईआर दर्ज की गई थी।

sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned