scriptFive people including boat were rescued | वीडियो किया वायरल, 181 पर मांगी मदद तब सक्रिय हुए अधिकारी, नाव समेत पांच लोगों को सुरक्षित निकाला | Patrika News

वीडियो किया वायरल, 181 पर मांगी मदद तब सक्रिय हुए अधिकारी, नाव समेत पांच लोगों को सुरक्षित निकाला

नर्मदा की बीच मझधार में फंस गई थी नाव, तीन घंटे तक कोई मदद नहीं मिली तो अपनाया मदद का नया तरीका

होशंगाबाद

Updated: October 21, 2021 12:09:57 pm

होशंगाबाद. हंडिया-नेमावर से नाव लेकर जा रहे 5 लोग नर्मदा नदी में घोघराघाट के पास बीच मंझधार व तेज बहाव में पत्थरों के बीच फंस गए थे। जब 3 घंटे तक कोई मदद नहीं मिली तो कीर समाज के इन युवकों ने वीडियो बनाकर मदद के लिए सोशल मीडिया पर वायरल किया। साथ ही सीएम हेल्पलाइन 181 पर सूचना भेजकर मदद की गुहार लगाई। उच्च स्तर से जैसे ही बचाव के निर्देश आए, तो स्थानीय प्रशासन सक्रिय हुआ। अधिकारी और पुलिस की टीम मौके पर घोघरा नर्मदा घाट पहुंची। जहां पर घंटों के रेस्क्यू के बाद नाव सहित इसमें सवार युवकों को बचाकर सुरक्षित किनारे पर लाया गया। बताया जाता है कि इस नाव को 1 लाख 20 हजार रुपए में हंडिया-नेमावर के कजली गांव से खरीदकर होशंगाबाद ला रहे थे। तभी नाव पत्थर से टकरा गई और इंजिन की चक्री टूटने एवं नदी के तेज बहाव होने के कारण पत्थरों से नाव को निकालना मुश्किल था।

एसडीएम की टीम ने चलाया रेस्क्यू
सिवनीमालवा एसडीएम, थाना प्रभारी सिवनी मालवा और रेहटी पुलिस रेस्क्यू दल के साथ घोघरा घाट पर पहुंचे। जहां पर नाव में फंसे 5 लोगों को सिवनी मालवा प्रशासन, सिवनी मालवा और रेहटी पुलिस के रेस्क्यू दल ने नाव सहित सुरक्षित घाट पर निकाल कर किनारे पर लाए।

सुबह 11.30 की थी घटना
घटनाक्रम बुधवार सुबह 11.30 बजे का था। ग्राम घोघरा में नर्मदा नदी में अत्यधिक बहाव होने के कारण नाव में सवार सभी लोग घबराने लगे और आनन फानन में सीएम हेल्पलाइन, एसडीएम सिवनी मालवा और रेहटी पुलिस को अपने फंसे होने की जानकारी दी। सूचना मिलते ही सिवनी मालवा एसडीएम आखिल राठौर, सिवनी मालवा थाना प्रभारी जितेन्द्र सिंह यादव और रेहटी थाना प्रभारी प्रवीण कुमरे पुलिस दल के साथ घोघरा घाट पहुंचे। जहां नर्मदा की तेज धार में फंसी नाव और उसमें सवार 5 लोगों को पुलिस दल और स्थानीय ग्रामीणों की मदद से किश्ती से बीच धार में पहुचकर रेस्क्यू करके सकुशल नर्मदा के किनारे घाट पर लेकर आए।

इन लोगों को बचाकर सुरक्षित निकाला
सिवनीमालवा थाना प्रभारी जितेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि ग्राम नांदेर सोमलवाड़ा तहसील बुदनी निवासी प्रदीप कीर कजली घाट से 1 लाख 20 हजार रुपए में नाव खरीद कर ले जा रहे थे। जिनके साथ उनके 4 रिस्तेदार रामनिवास कीर, ओमप्रकाश कीर, निर्भय कीर निवासी जाजना, मूरत कीर डिमावर भी नाव में सवार होकर नर्मदा नदी के रास्ते सोमलवाड़ा बुदनी जा रहे थे।

इंजन की चकरी टूटने में मुसीबत में फंसे थे
नाव खरीदकर ला रहे प्रदीप कीर ने बताया कि हम लोग सिवनी मालवा तहसील के ग्राम कजली से नाव खरीद कर नर्मदा से घोघरा आए ही थे कि अचानक चलते-चलते नाव के इंजन की चकरी टूट गई और नाव का संतुलन बिगड़ गया। हम लोग एक चट्टान के बीच में तेज नर्मदा के बहाव में फंस गए। जैसे-तैसे अपने मित्रों को अपना वीडियो बनाकर भेज दिया। वहीं सीएम हेल्पलाइन सहित एसडीएम सिवनी मालवा को अपने नदी में फंसने की जानकारी दी। थोड़ी देर में एसडीएम, सिवनी मालवा और रेहटी पुलिस की रेस्क्यू टीम ने हमें समय पर नाव सहित बीच नदी से निकाल लिया।

रेस्क्यू दल में यह रहे शाामिल
रेहटी थाना प्रभारी प्रवीण कुमरे, सिवनी मालवा थाने के उपनिरीक्षक महेश जाट, सहायक उपनिरीक्षक कैलाश बड़कुल, प्रधान आरक्षक विनोद रघुवंशी, संदीप दुबले, अजय बामने, सहित रेहटी थाने का पुलिस बल और ग्राम घोघरा के ग्रामीण भी शामिल थे।

वीडियो किया वायरल, 181 पर मांगी मदद तब सक्रिय हुए अधिकारी, नाव समेत पांच लोगों को सुरक्षित निकाला
वीडियो किया वायरल, 181 पर मांगी मदद तब सक्रिय हुए अधिकारी, नाव समेत पांच लोगों को सुरक्षित निकाला

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को सौंपा अपना इस्तीफाRepublic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, घर से निकलने से पहले जरूर जान लेंDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Election Campaign :मायावती दो फरवरी से करेंगी प्रचार का आगाज, आगरा में होगी पहली जनसभा7th Pay Commission: कर्मचारियों में खुशी की लहर, जल्द खाते में आएंगे पैसे, एलाउंस भी मिलेगापुलिस को देखकर फिल्मी स्टाइल में बेरिकेट तोड़कर भागे तस्कर, जब जवानों ने की चेकिंग तो मिला डेढ़ करोड़ का गांजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.