पांच साल की बच्ची के दिल में है छेद, एसडीएम ने मदद कर भेजा अस्पताल

लॉकडाउन के कारण नागपुर इलाज के लिए नहीं जा पा रही थी मजदूर मां

इटारसी. रात में ओवरब्रिज पर एक बीमार बच्ची के साथ परेशान हो रही महिला मजदूर को सचखंड लंगर सेवा समिति के सदस्यों की वजह से मदद मिल सकी। इस महिला को बच्ची के उपचार के लिए नागपुर जाना था जिसकी व्यवस्था समिति सदस्यों ने प्रशासन की मदद से गुरूवार सुबह कराई। महिला खुश होकर अपनी बच्ची के साथ नागपुर रवाना हुई।
भोजन और रुकने की कराई व्यवस्था
सचखंड का लंगर सेवा समिति सदस्य बुधवार की रात में खाना बांटने निकले थे। ओवरब्रिज के ऊपर दो मजदूर महिलाएं उनकी ४ छोटी बच्चियों के साथ बैठी थीं। एक 5 साल की बच्ची के दिल में छेद था जिसके उपचार के लिए महिलाओं को नागपुर जाना था। महिला मजदूरों ने बताया कि उनकी बेटी की तबियत अच्छी नहीं है और उन्हें नागपुर जाना है मगर साधन नहीं मिल रहे हैं। इस पर समिति के सेवादार जोगिंदर सिंह ने एसडीएम सतीश राय को फोन पर जानकारी दी तो उन्होंने तत्काल ही सीएमओ को निर्देशित कर उनके रात रुकवाने की व्यवस्था कराई और सुबह उन्हें एक वाहन से नागपुर के लिए भेजा। इस मामले में एसडीएम सतीश राय ने बताया कि महिलाओं और बच्चियों को नागपुर के लिए एक वाहन में बैठा दिया था और उनके भोजन-पानी की व्यवस्था भी करा दी थी।

अस्पताल के 45 लाख के पलंग देगा एसपीएम
होशंगाबाद. एसपीएम द्वारा जिला अस्पताल को ३०० हाइड्रोलिक पलंग देने जा रहा है। एसपीएम ने यह पलंग खरीदने की हरी झंड़ी दी है। यह पलंग सीएसआर फंड के अंतर्गत ४५ लाख की लागत से खरीदने हैं। सीएस डॉ.रविंद्र गंगराडे ने यह जानकारी कले€टोरेट में हुई रोगी कल्याण समिति की बैठक में दी। अस्पताल में एक लाख खर्च कर वार्ड नं. 5, 6, 11 एवं 12 का रिनोवेशन होगा। मेल सर्जीकल वार्ड के पीछे पेवर Žलॉक लगाने, ऑपरेशन थिएटर, लैब, Žलड बैंक में ईटीपी लगवाने और पीकू में लगे खराब एसी को बदलने चार नए एसी खरीदने का निर्णय भी लिया गया है।
खाद-बीज की दुकान सील
पिपरिया. लाक डाउन के बीच शासन की गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर प्रशासन ने खाद बीज दुकान को सील किया। एसडीएम मदनसिंह रघुवंशी ने बताया कि सांडिया रोड स्थित जनहित ट्रेडर्स शाम ५.३० बजे तक दुकान खोले हुए था। दुकान के अंदर डेढ़ दर्जन लोग सोशल डिस्टेंस का पालन किए बगैर सटकर खड़े थे। शासन के आदेश का उल्लंघन करने और कोरोना संक्रमण फैलाने की आशंका के चलते दुकान को सील करने की कार्रवाई की। फिलहाल दुकान सील रहेगी वरिष्ठ कार्यालय के निर्देश पर आगे कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई के दौरान तहसीलदार राजेश बोरासी सहित राजस्व अमला मौजूद रहा।

Show More
बृजेश चौकसे
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned