scriptबर्फ फैक्टरी में पानी की टंकी में मिला ऐसा कि अधिकारी देखकर रह गए दंग | food department in hoshangabad latest news | Patrika News

बर्फ फैक्टरी में पानी की टंकी में मिला ऐसा कि अधिकारी देखकर रह गए दंग

locationहोशंगाबादPublished: Apr 25, 2019 01:14:11 pm

Submitted by:

sandeep nayak

बर्फ फैक्टरी में पानी की टंकी में मिला ऐसा कि अधिकारी देखकर रह गए दंग

food department in hoshangabad latest news

बर्फ फैक्टरी में पानी की टंकी में मिला ऐसा कि अधिकारी देखकर रह गए दंग

होशंगाबाद। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने बुधवार को ठंडा पानी और बर्फ बनाने वाली फैक्ट्रियों में कार्रवाई की। निरीक्षण के दौरान खुलासा हुआ कि ठंडा और आरओ वॉटर बेचने के नाम पर दूषित पानी व अखाद्य बर्फ बेचने का धंधा जमकर चल रहा है। दुकानदारों को विभाग ने नोटिस थमा दिया है। दो दिन बाद दुकानों का लाइसेंस निरस्त किया जाएगा।
जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी शिवराज पावक ने बताया कि सेंट्रल बैंक के पास जैन चिल्ड वाटर का निरीक्षण किया गया है। जिसमें पाया गया कि जिन टंकियों में पानी भरकर रखा है, उनमें गंदगी, रेत व कंकड़ पड़े मिले। यहां काम कर रहे कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई और लाइसेंस दिखाने को कहा। मौके पर लाइसेंस नहीं पाया गया। इधर सतरस्ते के पास संचालित रेवा बर्फ फैक्ट्री की जांच की गई। यहां बर्फ का निर्माण तय मानकों के अनुसार नहीं किया जा रहा था। खाद्य बर्फ सफेद और अखाद्य बर्फ नीले कलर में बनाने के निर्देश दिए गए। टीम ने मौके पर ही अखाद्य बर्फ में नीला रंग भी मिलाया। इसके अलावा सिविल लाइन जैनम नीर, चक्कर रोड मालाखेड़ी मां विजयासेन आरो चिल्ड वाटर प्लांट का भी निरीक्षण किया गया।
– आरओ वॉटर और बर्फ फैक्ट्री के संचालक को नोटिस दिया गया है। दो दिन में संतुष्टिपूर्ण जबाव नहीं मिला तो लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई होगी।
शिवराज पावक, जिला खाद्य औषधि अधिकारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो