scriptअगर आप भी बच्चों को दे रहें बाजार का नमकीन, पनीर, बिस्कीट तो उससे पहले पढ़े ये खबर | Food packets, expiry date biscuits seized | Patrika News

अगर आप भी बच्चों को दे रहें बाजार का नमकीन, पनीर, बिस्कीट तो उससे पहले पढ़े ये खबर

locationहोशंगाबादPublished: Aug 03, 2019 09:03:22 pm

Submitted by:

poonam soni

बदबूदार पनीर की शिकायत पर छापेमारी, एक्सपायरी डेट का एक क्विंटल नमकीन मिला
खाद्य सामग्री के पैकेट, एक्सपायरी डेट के बिस्किट जब्त

seized food

अगर आप भी बच्चों को दे रहें बाजार का नमकीन, पनीर, बिस्कीट तो उससे पहले पढ़े ये खबर

पिपरिया. खाद्य विभाग की छापेमार कार्रवाई में शनिवार को दुकानों से ब्रांडेड कंपनियों के एक्सपायरी डेट के बिस्किट जब्त किए हैं। खाद्य औषधि विभाग टीम की कार्रवाई से हड़कंप मच गया। निरीक्षकों ने सैम्पल लेकर करीब एक क्विंटल नमकीन अन्य खाद्य सामग्री जांच के लिए जब्त की है। शनिवार को बीकानेर मिष्ठान भण्डार से एक ग्राहक ने 30 रुपए का पनीर खरीदा था, जो बदबूदार निकला था। सांडिया रोड निवासी ग्राहक बंटी चौरसिया को घर में भतीजी ने बताया पनीर में बदबू आ रही है। जय माता दी समिति के संदीप शर्मा इसकी शिकायत लेकर दुकान पर पहुंचे तो दुकानदार ने कहा होशंगाबाद से पनीर बुलाते हैं।
अमला हरकत में

कलेक्टर सहित जिला खाद्य औषधि विभाग को इसकी सूचना मिलते ही अमला हरकत में आया और कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के आदेश पर खाद्य औषधि विभाग जिला निरीक्षक की टीम जांच के पहुंची। टीम ने पनीर के सैम्पल लिए, खाद्य सामग्री की जांच की तो अनियमितताएं मिली। बीकानेर मिष्ठान भण्डार में बिना पैकिंग डेट, कंपनी के कई प्रकार का नमकीन पॉलीथिन में पैक मिला। जिसे जब्त कर सैम्पल भी मौके पर भरे हैं। इसके बाद राजस्थान स्वीट्स दुकान की जांच में भी बिना पैकिंग, पंजीयन के नमकीन मिला। जिसे टीम ने जब्त कर सैम्पल भरा। कार्रवाई में निरीक्षक लीना नायक भी साथ रही उन्होंने जब्त खाद्य सामग्री की सैम्पलिंग की। जिला निरीक्षक का कहना था अन्य दुकान, गोदामों की जांच भी की जाएगी।
एक्सपायरी डेट के बिस्किट जब्त
बीकानेर मिष्ठान पर ब्रांडेड कंपनियों के बिस्किट पैकेट एक्सपायरी डेट के मिले। दुकानदार ने कहा दो दिन पहले ही एजेंसी से यह लिए थे। जिला खाद्य निरीक्षक शिवराज पावक ने कहा कंपनी गोदाम की भी जांच की जाएगी। सैंपल भर कर बिस्किट पैकेट जब्त किए गए।
रक्षाबंधन के पहले सतत् औचक जांच बाजार में की जाएगी। सैम्पल रिपोर्ट गलत मिलने पर संबंधित के खिलाफ न्यायालय मे ंप्रकरण दाखिल कर जुर्माने की कार्रवाई होगी।
इनका कहना है
शिकायत पर बीकानेर दुकान से पनीर का सैम्पल लिया गयाा। राजस्थान स्वीटस और बीकानेर स्वीटस से बिना पंजीयन, दिनांक के पॉलिथिन में पैक नमकीन के सारे पैकेट और बीकानेर से एक्सपायरी डेट के बिस्किट पैकेट सैम्पल जब्त किए है।
शिवराज पावक,जिला खाद्य औषधि निरीक्षक होशंगाबाद
seized food
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो