scriptइस स्टेशन पर बनेगा एयर कंडीशनर भोजनालय, जानिए और क्या बढ़ेंगी सुविधाएं | food plaza in station | Patrika News

इस स्टेशन पर बनेगा एयर कंडीशनर भोजनालय, जानिए और क्या बढ़ेंगी सुविधाएं

locationहोशंगाबादPublished: Jun 23, 2018 04:20:37 pm

Submitted by:

sandeep nayak

आईआरसीटीसी बनाएगी इटारसी स्टेशन पर फूड प्लाजा

food plaza in station

photo

होशंगाबाद/ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर १ पर इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कार्पोरेशन (आईआरसीटीसी) एयर कंडीशनर भोजनालय बनाएगी। भोजनालय में यात्रियों को इंडियन, साउथ और चाइनीज खानपान सामग्री मिलेगी। खास बात यह है कि भोजनालय में शानदार डायनिंग हॉल बनाया जाएगा। जिससे यहां आने वाले यात्री सुकून से बैठकर लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठा सकें।
प्लेटफार्म नंबर 1 स्थित आरएंडके भोजनालय को रेलवे ने बंद कर दिया है। इसी जगह पर आईआरसीटीसी अब एयर कंडीशनर फूड प्लाजा बनाएगी। फिलहाल टेंडर प्रोसेस चल रही है। आईआरसीटीसी इटारसी स्टेशन के प्रबंधक विकास सिंह ने बताया कि फूड प्लाजा पर करीब डेढ़ करोड़ रुपए खर्च होंगे। फूड प्लाजा बनाने का काम अगले महीने से शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है।
ट्रेनों में भी होगा खाना सप्लाई
यात्रियों को ताजा और लजीज व्यंजन फोन कॉल के जरिए भी आईआरसीटीसी ट्रेनों में उपलब्ध कराएगी। इसके लिए टोल फ्री नंबर जारी किया जाएगा।
स्टेशन पर नहीं है फूड प्लाजा
इटारसी रेलवे स्टेशन से चारों दिशाओं में आने-जाने वाली रोजाना २०० ट्रेनें चलती है। इनमें करीब तीन लाख यात्री सफर करते हैं। ऐसे में फूड प्लाजा बनने से खानपान की गुणवत्ता बेहतर होगी और यात्रियों को अच्छा खाना मिलेगा। यह पहली बार है जब स्टेशन पर फूड प्लाजा बनाया जा रहा है।
इनका कहना है…
आईआरसीटीसी इटारसी स्टेशन पर फूड प्लाजा बनाएगी। जिसकी प्रारंभिक तैयारियां चल रही है। इससे रेल यात्रियों को गुणवत्ता युक्त भोजन मिलेगा।
-आईए सिद्दीकी, पीआरओ भोपाल।

हजारों यात्रियों को होगा फायदा
इटारसी स्टेशन पर फूड प्लाजा बनने के बाद यहां से गुजरने वाले हजारों यात्रियों के लिए लाभ होगा। गौरतलब है कि यहां से प्रतिदिन करीब 150 ट्रेनों गुजरती हैं जिनमें हजारों यात्री यहीं से अपनी यात्रा करते हैं। ऐसे में वर्तमान स्टेशन पर कोई फूड प्लाजा नहीं है जिस कारण उनको परेशान होना पड़ता है। नया फूड प्लाजा बनने के बाद उनको इससे निजात मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो