जूता-चप्पल की गोदाम में भीषण आग, 200 से अधिक टैंकरों ने रातभर बुझाई आग, पचास लाख का नुकसान

जूता-चप्पल की गोदाम में भीषण आग, 200 से अधिक टैंकरों ने रातभर बुझाई आग, पचास लाख का नुकसान

sandeep nayak | Publish: Sep, 12 2018 09:57:37 AM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

जिलेभर की दमकलें आग बुझाने में रातभर जुटी रहीं

बैतूल। मंगलवार देर रात शहर की जूता-चप्पल गोदाम में भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि इसे बुझाने के लिए जिलेभर की दमकलें बुलाना पड़ी। सभी दमकलों ने मिलकर 200 से अधिक टैंकर पानी डालकल रातभर आग बुझाई, लेकिन सुबह तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका। बताया जाता है कि इस आग से 50 लाख रुपए से अधिक का नुकसान हो गया है।

 

footwear warehouse fire in betul madhya pradesh

बैतूल में रिहायसी इलाके में स्थित जूता चप्पल के गोदाम में अज्ञात कारणों से लगी आगगई थी, यह गोदाम 3 मंजिला है। प्लस्टिक और रबर के जूता चप्पल होने के कारण आग पर काबू तेजी से फैल गई। और देखते ही देखते आग ने पूरे गोदाम को चपेट में ले लिया। रात में पूरे जिले की दमकल टीमों के साथ एयरफोर्स आमला की भी मदद ली गई। आग भीषण होने के साथ साथ फायर कर्मियों को आग बुझाने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा। करीब 10 घंटे बाद आग पर काबू पाया गया।

 

footwear warehouse fire in betul madhya pradesh

10 घंटे बाद आग पर पाया काबू
अग इतनी भीषण थी कि कई बार तो गोदाम में अंदर जाने पर कर्मचारियों का भी दम घुटने लगा था। प्लास्टिक के जूते चप्पलों से उठने वाली गंध के कारण आग बुझाने पहुंचे फायर मेनों का कई बार दम भी घुटने लगा था, लेकिन इसके बावजूद वह डटे रहे और करीब १० घंटे बाद आग पर काबू पाया गया।

पास के घर कराए खाली
आग इतनी भीषण थी कि इसके चलते गोदाम के पास के घरों को रात में खाली करा दिया गया। ताकि कोई जनहानि न हो जाए। आग लगने के बाद रातभर आसपास के शहवासी दहशत में रहे। स्थानीय लोगों ने भी आग बुझाने के काफी प्रयास किए थे लेकिन वह सब बेकार रहे। गोदाम संचालक चोहित मल आहूजा की इस गोदाम में करीब 59 लाख रुपये से ज्यादा का नुकसान होना बताया जा रहा है।

Ad Block is Banned