scriptVideo: बाघ बाधिन के मिलन के बीच फंसे फारेस्ट गार्ड, पेड़ पर चढ़कर ऐसे बचाई जान, देखें वीडियो | Forest guard trapped between tiger tigers, saved on tree and saved | Patrika News

Video: बाघ बाधिन के मिलन के बीच फंसे फारेस्ट गार्ड, पेड़ पर चढ़कर ऐसे बचाई जान, देखें वीडियो

locationहोशंगाबादPublished: Jan 13, 2019 08:59:30 pm

बाघ बाधिन के मिलन के बीच फंसे फारेस्ट गार्ड, पेड़ पर चढ़कर ऐसे बचाई जान

baagh

Video: बाघ बाधिन के मिलन के बीच फंसे फारेस्ट गार्ड, पेड़ पर चढ़कर ऐसे बचाई जान, देखें वीडियो

पिपरिया/पचमढ़ी.सतपुड़ा टाइगर रिजर्व पमचढ़ी तीनकुंडी नीमघान में एक बार फिर वन्य प्राणी गणना के दौरान दो फारेस्ट गार्ड और दो चौकीदार बाघों से घिर गए। घटना के दौरान तीन ने पेड़ पर चढ़कर जान बचाई वही एक फारेस्ट गार्ड झाडिय़ों में छिपा रहा। पिछले दिनो झिरिया बीट में महिला वन रक्षक और दो चौकीदारों के बाघ से आमने सामने की घटना की चर्चा खत्म नही हुई थी कि एक बार फिर पचमढ़ी नीमघान क्षेत्र में चार लोगों को दो बाघों से आमना सामना हो गया। फारेस्ट गार्ड मनोज बरकड़े के अनुसार तीनकुंडी क्षेत्र में सामने मेल बाघ आ गया वही दूसरी तरफ नजर दौड़ाई तो एक फीमेल बाघ भी कुछ मीटर की दूरी पर दिखा। वैसे तो बाघ दिखना सामान्य बात है लेकिन एक साथ दो बाघ से आमना सामना होने से दहशत में आ गए। मनोज और चौकीदार पेंट उतारकर लंबे घने पेड़ पर चढ़ गए वही फारेस्ट गार्ड अमित कोरी दहशत में पेड़ पर नही चढ़ पाया तो वह घनी झाडिय़ों के बीच छिप गया। यह स्पष्ट है कि इन चारों पर बाघ की नजर नही पड़ी वर्ना गंभीर घटना हो सकती थी। मनोज ने पेड़ पर चढ़ कर इस घटना का वीडियों बनाया है उसमें मेल बाघ रुक रुक कर चल रहा वही किसी को तलाश करता दिख रहा है वही उससे कुछ दूरी पर फीमेल बाघ भी नजर आ रही है।
मेटिंग सीजन,बाघ के मिलन का सीजन चल रहा है
फारेस्ट गार्ड मनोज बरकड़े के अनुसार वनक्षेत्र में यह बाघ का मेटिंग सीजन मिलन का सीजन कहलाता है। धटना के समय मेल बाघ उस पेड़ के नीचे तक आया जिस पर छिपे थे वही दूसर फीमेल बाघ कुछ दूरी पर था जो मेल बाघ को तलाशती दिख रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो