scriptFour years rigorous jail for a thug who pretended to be a job | नौकरी का झांसा देने वाले ठग को चार वर्ष की सश्रम जेल | Patrika News

नौकरी का झांसा देने वाले ठग को चार वर्ष की सश्रम जेल

-कोर्ट ने सुनाया फैसला: अभियुक्त को भरना होगा 10 हजार का अर्थदंड भी
-खुद को शिक्षा विभाग का अधिकारी बताकर युवाओं से हड़पे थे लाखों रुपए

होशंगाबाद

Published: December 24, 2021 12:06:00 pm

होशंगाबाद. नौकरी का झांसा देकर युवाओं को ठगने वाले अभियुक्त दिनेश मंसौरिया को न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी अमोल सांघी ने धारा 420, 506 आईपीसी का दोषी पाते हुए चार वर्ष (छह काउंट) का सश्रम कारावास एवं 10 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है। शासन की ओर से प्रकरण के पैरवीकर्ता सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी अखिलेश गंगारे ने बताया कि आरोपी दिनेश मंसौरिया ने तहसील पातालकोट जिला छिंदवाड़ा के निवासी राहुल इवनाती सहित राजेश, बलराम, महेश, राजालाल एवं कलमसा से चपरासी की सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर अपने बैंक खाते में 3 लाख से अधिक रूपये बेईमानीपूर्वक हड़प लिए थे। नौकरी न लगने पर फरियादी को जान से मारने की धमकी भी दी थी। आरोपी ने ज्वाइनिंग लेटर देने की बात कही थी और स्वयं को शिक्षा विभाग का अधिकारी बताकर अन्य अधिकारियों से संबंध होने की बात भी कही थी। सभी फरियादीगणों से उनके शैक्षणिक दस्तावेज लिये थे, परंतु नौकरी न मिलने पर सभी ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर प्रकरण को विवेचना में लिया और सम्पूर्ण विवेचना उपरांत न्यायालय में अभियोग पत्र प्रस्तुत किया था। 23 दिसंबर को न्यायिक मजिस्टे्रट प्रथम श्रेणी अमोल सांघी ने उक्त अभियुक्त को चार वर्ष के कठोर कारावास व 10 हजार रुपए के अर्थदंड के निर्णय पारित किए।

माल्हनवाड़ा से पांच जुआरी गिरफ्तार, केस दर्ज
बनखेड़ी. ग्राम माल्हनवाड़ा में पुलिस ने बीती देर रात को अलग-अलग दो स्थानों से जुआ फड़ों पर दबिश देकर पांच जुआरियों को पकड़ा। मौके से पुलिस टीम ने ताश के पत्तों के साथ 1430 रुपए भी जप्त किए। पुलिस थाने से मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर माल्हनवाड़ा के आम के बगीचा में दबिश दी। जहां पर पहले फड़ पर दबिश देकर पुलिस ने आरोपी छोटेलाल गुर्जर, साहब ठाकुर और जगदीश नाथ सभी निवासी माल्हनवाड़ा को गिरफ्तार किया। मौके से पुलिस ने ताश के पत्तों के साथ 760 रू. जप्त किए। दूसरे फड़ से पुलिस ने कमल कीर और पुरुषोत्तम रझड़ दोनों निवासी माल्हनवाड़ा को पकड़ा। उक्त फड़ से पुलिस ने 670 जप्त किए गए। पुलिस ने पांचों आरोपियों के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर सभी को मुचलके पर छोड़ दिया।

वाहन चोर गिरोह के सरगना को भेजा जेल
होशंगाबाद. जिले सहित पड़ौसी शहरों से तीन दर्ज महंगे दो पहिया वाहन चुराने वाले गिरोह के सरगना दीपक मेहरा से कोतवाली पुलिस ने रिमांड पर लेकर अन्य चोरियों का सुराग लगाने के लिए सघन पूछताछ की। जिसमें जब्त वाहनों के अलावा कोई रिकवरी नहीं मिली। पुलिस ने आरोपी का जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराने के उपरांत रिमांड खत्म होते ही गुरुवार को जिला कोर्ट में पेश किया। जहां से जेल वारंट कटते ही उसे सेंट्रल जेल भेज दिया गया। पांच अन्य वाहन बेचने व ठिकाने लगाने वाले आरोपियों को भी नोटिस देकर थाने तलब किया गया है।

नौकरी का झांसा देने वाले ठग को चार वर्ष की सश्रम जेल
नौकरी का झांसा देने वाले ठग को चार वर्ष की सश्रम जेल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणCovid-19 Update: भारत में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, मौत के आंकड़ों ने तोड़े सारे रिकॉर्डUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारU19 World Cup: कौन है 19 साल का लड़का Raj Bawa? जिसने शिखर धवन को पछाड़ रचा इतिहासSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: पढ़ें नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 10 जोशीले अनमोल विचारओमिक्रोन का ये है सबसे पहला लक्षण, दिखे तो तुरंत हो जाएं सावधानपढ़ने की लगन ऐसी कि .... 46 वर्ष में 2 हजार परीक्षा दे चुके दशरथ बने दुनिया के मोस्ट एजुकेशनली क्वालीफाइड पर्सन इन द वर्ल्डCG-महाराष्ट्र सीमा पर चेकिंग में लगे पुलिस जवानों से मारपीट, कोरोना जांच पूछा तो गाली देते हुए वाहन सवार टूट पड़े कांस्टेबल पर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.