डी-लाइट होटल में चल रहा था जुआ: 10 आरोपी जुआ खेलते मिले थे

पचमढ़ी की होटल में जुआ खेलते एक सैनिक और 4 पुलिस कर्मी पकड़े
आरोपियों में पीटीएस के तीन जवान और पचमढ़ी थाना का आरक्षक, किया गया निलंबित, एसपी ने बाकी के लिए पीटीएस एसपी और आर्मी को भेजा पत्र, पीटीएस से कार्रवाई में हो रही हीलाहवाली, बचाने के प्रयास, होटल संचालक पर भी जुआ खिलाने का केस बनाया गया

By: devendra awadhiya

Published: 04 Oct 2021, 11:40 AM IST

होशंगाबाद. हिल स्टेशन पचमढ़ी की डी-लाइट होटल में पकड़ाए 62230 रुपए जुआ मामले में जो दस आरोपी बनाए गए हैं, उनमें एक पीटीएस पचमढ़ी के रेडियो उपनिरीक्षक(सूबेदार) एस जॉन एवं दो अन्य आरक्षक प्रदीप धाकड़, रामरतन राजपूत और पचमढ़ी थाने का आरक्षक नीलेश कीर एवं एक आर्मी जवान राजकुमार झा भी शामिल है। बाकी के स्थानीय व्यापारी थे। बताया जाता है कि नीलेश ने ही होटल के काउंटर से कमरे नंबर 306 की चाबी लेकर इसमें सभी को जुआ खेलने एकत्रित किया था। थाने में उक्त सभी के खिलाफ जुआ एक्ट की धारा का अपराध दर्ज किया गया है। एसपी गुरुकरण सिंह ने पचमढ़ी थाने के आरोपी आरक्षक नीलेश कीर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। बाकी के आरोपियों पर कार्रवाई के लिए पीटीएस एसपी व आर्मी मुख्यालय को भेजा है। इस जुआकांड के उजागर होने के 48 घंटे बाद भी पीटीएस पचमढ़ी एसपी ने रविवार देर शाम तक भी कोई एक्शन नहीं लिया था। जब कार्रवाई के संबंध में बात करनी चाही गई तो उनका मोबाइल लगातार स्वीच ऑफ रहा। पचमढ़ी थाना के कार्यवाहक प्रभारी रूपलाल ऊइके ने बताया कि जुआ खिलाने के मामले में होटल संचालक के खिलाफ भी प्रकरण बनाया गया है, लेकिन उन्होंने नाम बताने से इंकार किया है।

जीत-हार में हुए विवाद से पकड़ा गए
सूत्रों की मानें तो जुआ खेलने और खिलाने को लेकर मुख्य भूमिका में आरक्षक नीलेश था, जिसने सभी को होटल के कमरे में बुलाया था। रुपए के हजारों के दांव खेले गए। इस दौर हार-जीत पर से जुआरियों में आपस में ही विवाद हो गया। कुछ जुआरी रुपए हारने के बाद दोबारा पैसे लेकर आए और फड़ में दांव लगाने बैठे थे। कमरे से बाहर आने-जाने के दौरान ही मुखबिरी हो गई। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी की टीम ने दबिश देकर जुआ पकड़ लिया। फड़ पर से 62 हजार 230 रुपए नकदी, ताश गड्डी, मोबाइल समेत 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके खिलाफ जुआ एक्ट का केस दर्ज हुआ।

बाकी के 5 आरोपी व्यापारी-कारोबारी
होटल में जुआ खेलते रंगेहाथ पकड़ाए पुलिस कर्मचारियों के अलावा जो पांच आरोपी पकड़ाए हैं वह स्थानीय व्यापारी व कारोबारी बताए जाते हैं। इन्हें भी जुआ खेलने का शौक था। फोन पर बुलावे पर ये भी होटल के कमरे में पहुंच गए थे और दांव लगाते पकड़ा गए।

इनका कहना है...
जुआ के मामले में पचमढ़ी थाना के आरक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है। बाकी के लिए पचमढ़ी पीटीएस एसपी व आर्मी को अग्रिम कार्रवाई के लिए पत्र भेजा गया है। आरक्षक के खिलाफ जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट के उपरांत विभागीय एक्शन भी लिया जाएगा।
-गुरुकरण सिंह, एसपी होशंगाबाद

devendra awadhiya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned