mp assembly elections 2018 भाजपा को झटका : गंगा उइके ने दिया राज्य महिला आयोग सदस्य पद से इस्तीफा

mp assembly elections 2018 भाजपा को झटका : गंगा उइके ने दिया राज्य महिला आयोग सदस्य पद से इस्तीफा

Sandeep Nayak | Publish: Nov, 07 2018 10:00:00 AM (IST) | Updated: Nov, 11 2018 03:00:58 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

राज्य महिला आयोग सदस्य गंगा उइके

घोड़ाडोंगरी। विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने के बाद विरोध जोर पकड़ रहा है। मंगलवार को बैतूल के घोड़ाडोंगरी में राज्य महिला आयोग की सदस्य गंगा बाई उइके ने पद से इस्तीफा देकर और भाजपा छोड़कर निर्दलीय चुनाव लडऩे का ऐलान किया है। गंगा बाई ने मंगलवार को नामांकन भी दाखिल कर दिया है। गंगा बाई ने बताया कि घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र से अपने पति स्वर्गीय सज्जन सिंह उईके की मृत्यु उपरांत उपचुनाव से पार्टी से टिकट मांग रही थी। पार्टी ने 2018 के विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाने का आश्वासन दिया था। पार्टी ने अभी पूर्व विधायक गीता उइके को टिकट दिया है। उइके ने बताया कि जब भी पार्टी के किसी विधायक का निधन हुआ है, तो उपचुनाव में उसके परिजन को ही उम्मीदवार बनाया गया, लेकिन हमारे परिवार के साथ ऐसा नहीं हुआ। पार्टी ने परिवार के साथ अन्याय किया है। अब जनता की आवाज पर निर्दलीय चुनाव के लिए नामांकन जमा किया है।

 

पूर्व मंत्री ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा
बैतूल। घोड़ाडोंगरी विधानसभा कांगे्रस से टिकट नहीं मिलने पर पूर्व राज्य मंत्री प्रताप सिंह उइके ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को भेजा है। जिसमें बताया कि आजादी के बाद सन १९३५ में पहला और दूसरा चुनाव मेरे पिता ने लड़ा था और विधायक रहे। पिता स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भी थे। क्षेत्र की जनता तक कांग्रेस की पहचान बनाई। प्रताप सिंह ने बताया कि वे १९९३ और १९९८ में विधायक और मंत्री रहे। वर्ष २०१६ के उपचुनाव में मेरे द्वारा चुनाव लडऩे से इंकार किया था। वर्ष २०१८ के चुनाव में टिकट के आश्वासन के बाद मेरे द्वारा चुनाव लड़ा गया था। इसके बाद भी टिकट नहीं दिया है। कांग्रेस पार्टी ने जिसे उम्मीदवार बनाया है उसने भीतरघात किया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned