indian railway पितृपक्ष में श्राद्ध करने गया जाने वालों के लिए रेलवे ने दी यह सुविधा

indian railway पितृपक्ष में श्राद्ध करने गया जाने वालों के लिए रेलवे ने दी यह सुविधा
indian railway

Sandeep Nayak | Updated: 19 Sep 2019, 01:38:18 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

गया स्पेशल ट्रेन में लगेगा एक अतिरिक्त स्लीपर कोच

इटारसी/इन दिनों पितृपक्ष चल रहे है। लोग शहर में नदी-तालाब किनारे श्राद्ध कर रहे हैं तो कुछ लोग पितृपक्ष में श्राद्ध करने के लिए गया जाने की तैयारी कर रहे हैं। ऐेसे लोगों के लिए रेलवे ने सुविधा देने की तैयारी की है। पितृपक्ष में श्राद्ध के लिए गया जाने वाले लोगों की सुविधा के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चला रहा है। ये ट्रेन जबलपुर से छिवकी होते हुए व हबीबगंज से बीना कटनी से गया पहुंच रही हैं। 01659/01660 हबीबगंज-गया-हबीबगंज स्पेशल ट्रेन में रेलवे ने एक अतिरिक्त स्लीपर लगाने का निर्णय लिया है। अब इस ट्रेन में 1 सेंकंड या थर्ड एसी, 02 थर्ड एसी, 13 स्लीपर, 4 जनरल स्लीपर और 02 एलएचआर कोच होंगे। यह टे्रन 22 व 27 सितंबर को दोपहर 2 बजकर 35 मिनट पर हबीबगंज से रवाना होगी। वहीं 20 व 25 सितंबर को शाम 5 बजकर 10 मिनट पर गया से रवाना होगी। यह ट्रेन विदिशा, गंजबासौदा, बीना, सागर, दमोह, कटनी, मैहर, सतना, मानिकपुर, छिवकी, मिर्जापुर, मुगलसराय, सासाराम, डेहरी ओन सोन, अनुग्रह नारायण रोड व गया स्टेशन रुकेंगी।
01711/01712 जबलपुर-गया-जबलपुर स्पेशल : यह टे्रन 19 व 24 सितंबर को रात 8 बजकर 10 मिनट पर जबलपुर से रवाना होगी। वहीं 13 व 28 सितंबर को शाम 5 बजकर 10 मिनट पर गया से रवाना होगी। अपने रूट में यह ट्रेन कटनी, मैहर, सतना, मानिकपुर, छिवकी, मिर्जापुर, मुगलसराय, सासाराम, डेहरी ओन सोन, अनुग्रह नारायण रोड व गया स्टेशन रुकेंगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned