अंग्रेजों के जमाने में बनी टनल में 20 मिनट रुकेंगे जीएम

स्टेशन पर जीएम के दौरे को देखते हुए रेलवे के अधिकारियों द्वारा पिछले 15 दिनों से दिन रात एक करके निर्माण कार्यो को पूरा कराने का प्रयास कर रहे है

By: rakesh malviya

Published: 18 Dec 2018, 11:39 AM IST

बैतूल. इटारसी आमला के बीच 127 किमी रेल सेक्शन का मंगलवार को जीएम द्वारा 8 घंटे तक निरीक्षण करेंगे। जीएम धाराखोह और मरामझिरी स्टेशन के बीच बनी अंग्रेजों के जमाने में बनी टनल का 20 मिनट का निरीक्षण करेंगे। वहीं बैतूल स्टेशन पर पूरे दो घंटे तक निरीक्षण रूकेंगे। बैतूल में उनके द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए विष्णु एप का होगा शुभारंभ करेंगे। स्टेशन पर जीएम के दौरे को देखते हुए रेलवे के अधिकारियों द्वारा पिछले १५ दिनों से दिन रात एक करके निर्माण कार्यो को पूरा कराने का प्रयास कर रहे है, लेकिन सोमवार तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है। जीएम बैतूल स्टेशन पर रिले कक्ष, वीआईपी कक्ष, रिनावेटेट रेस्ट हाऊस, स्टेशन पर यात्रियों के लिए उपलब्ध मेडिकल सुविधा, डिपाटमेंट ऑफ राजभाषा, रेल कर्मचारियों को समस्या सुनेंगे। स्टेशन पर पार्किंग एरिया का निरीक्षण करेंगे।

घोड़ाडोंगरी में रूकेंगे सवा घंटे
नागपुर के डीओएम अतुल राने द्वारा जीएम के दौरे को लेकर मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी किया गया, जिसमें जीएम का विशेष यान इटारसी से सुबह 7.50 पर रवाना होगा, जो जुझारपुर 8.0, किरतगढ़ 8.5, केसला 8.10, ताकू 8.18, सहेली 8.18 को पहुंचेंगे। सहेली और कालाआखर स्टेशन के बीच में 20 मिनट निरीक्षण करेंगे। पोलापत्थर से सीधे धाराखोह 8.55 को पहुंचें। धाराखोह स्टेशन पर सुबह 8.55 से 9.55 तक एक घंटे तक निरीक्षण करेंगे। घोड़ाडोंगरी स्टेशन पर १०.१५ पर पहुंचेंगे। यहां पर करीब 80 मिनट तक रूकेंगे। यहा से ११.३५ को धाराखोह की ओर रवाना होगें। धाराखोह और मरामझिरी स्टेशन के बीच में सुरंग नंबर टूए का निरीक्षण करने के लिए २० मिनट तक रूकेंगे। जहां से कोसमी रेलवे गेट का निरीक्षण करने के लिए २० मिनट तक रूकेंगे। इसके बाद बैतूल १.१५ बजे को पहुंचेंगे। करीब दो घंटे के निरीक्षण करेंगे। 3.15 बरसाली की ओर रवाना होगें। मलकापुर और बरसाली स्टेशन के बीच में करीब २० मिनट कर निरीक्षण करेंगे। 3.37 को बारसली स्टैशन पहुंचेंगे। आमला स्टेशन 3.47 को पहुंचेंगे। तीन मिनट रूकने के बाद में 3.50 नागपुर की ओर रवाना होगें।

ढोढरामोहार पहुंचेंगे जीएम
मध्य रेल मुंबई के जनरल मैनेजर दिनेश कुमार शर्मा १८ दिसंबर को इटारसी आमला सेक्शन के तीन रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण करने आ रहे हैं। जनरल मैनेजर इस अवसर पर रेलवे स्टेशन ढोढरा मोहार, घोड़ाडोंगरी एवं बैतूल का वार्षिक निरीक्षण करेंगे। बताया जाता है कि प्रत्येक वर्ष जीएम डिवीजन के एक सेक्शन का निरीक्षण कर जानकारी जुटाते हैं। डिवीजन रेलवे मैनेजर नागपुर एमएस उप्पल ने इस संबंध में पूरी तैयारी कर ली है। भौंरा क्षेत्र के यात्री भी जीएम से मिलकर उन्हें स्टेशन की खामियों से अवगत कराने की तैयारी में है। भौंरा के युवा संगठन एक्सप्रेस ट्रेनों के स्टापेज को लेकर ज्ञापन सौंपकर अपनी बात रखेंगे।इधर किराना व्यापारी संघ के मोहन राठौर, राजेश साहू ने बताया कि ढोढरा मोहार स्टेशन पर रूकने वाली नागपुर आमला एवं छिंदवाड़ा इंदौर पैंसेजर ट्रेनों का समय यात्रियों के लिए अनुकूल नहीं है। भौंरा के पंच पवन कावरे, अशोक मालवीय, धनराज मालवीय, अशोक नायक, दीपक शुक्ला ने लंबी दूरी की यात्री ट्रेनों का यहां पर स्टापेज नहीं होने से व्यापरियों को नागपुर या भोपाल जाने के लिए परेशान पडता है।

rakesh malviya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned