scriptखुशखबरी: यह जिला हुआ कोरोना से मुक्त, यहां विदेश से आए थे सवा सौ लोग | Good News: This district became free from Corona | Patrika News

खुशखबरी: यह जिला हुआ कोरोना से मुक्त, यहां विदेश से आए थे सवा सौ लोग

locationहोशंगाबादPublished: Mar 31, 2020 06:19:33 pm

124 लोग होम आइसोलेट में, तीन के लिए सैंपल, तीनों की रिपोर्ट आई नेगिटिव

Alwar Corona Report : Zero Corona Positive In Alwar District

Alwar Corona Report : अभी तक एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं, 84 की जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव, अब तक की रिपोर्ट पर एक नजर

होशंगाबाद। जिले के रहवासियों के लिए खुशखबरी है। अब तक पूरे जिले में एक भी व्यक्ति कोरोना वायरस की चपेट में नहीं पाया गया है। जबकि जिले में विदेश से 124 लोग लौटे थे। इन सभी को होम आइसोलेट किया गया था। तीन में लक्ष्ण होने के संदेह पर उनकी जांच कराई गई। ब्लड सैंपल लेकर लैब भेजे गए लेकिन तीनों की रिपोर्ट नेगिटिव आई है। अब तक एक भी केस सामने नहीं आने पर प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है। फिर भी पूरी सावधानी बरती जा रही है।
विदेश से लौटे लोगों पर नजर
कोरोना वायरस (कोविड 19) के मामले में प्रशासन द्वारा विशेष कर विदेश से लौटे लोगों को चिन्हित कर उन पर नजर रखी जा रही है। विदेश से 124 लोग लौटे हैं। जिन्हें होम क्वारेंटाइन किया गया है। इन सभी के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया। तीन लोगों में सर्दी जुकाम सहित अन्य लक्षण पाए गए थे। इस कारण कोरोना की जांच के लिए कोरोना वायरस के सैम्पल लेकर टेस्ट के लिए भेजे गए। जिनकी रिपोर्ट भी नेगिटिव आई है। अब तक कोरोना पॉजीटिव का एक भी केस होशंगाबाद जिले में नहीं पाया गया है।
फिर भी बचाव के पूरे इंतजाम, 1388 पलंग तैयार
भले ही जिले में अब तक एक भी मामला सामने नहीं आया हो, बावजूद प्रशासन पूरी सावधानी बरत रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण और संभावित मरीजों के उपचार के लिए 19 संस्थानों 1388 पलंग अधिग्रहित किए गए हैं। आदिवासी बालक छात्रावास आंनद नगर के 25 पलंग, आदिवासी कन्या शिक्षा परिसर पवारखेडा के 500, पोस्ट मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास नेहरू पार्क के 25 एवं पोस्ट मैट्रिक कन्या छात्रावास आनंद नगर होशंगाबाद के 50 पलंग अधिग्रहित किए गए है। इसी तरह इटारसी के जूनियर बालक छात्रावास के 30 पलंग, सीनियर बालक छात्रावास के 45 पलंग अधिग्रहित किए गए है। पिपरिया के जूनियर अनुसूचित जाति बालिका छात्रावास के 45, आदिवासी सीनियर कन्या छात्रावास पिपरिया के 50, सीनियर कन्या छात्रावास के 40, सीनियर अनुसूचित जाति बालक छात्रावास के 30, अनुसूचित जनजाति बालक छात्रावास के 100, अनुसूचित जनजाति बालक छात्रावास पचमढी के 50, आदिवासी कल्याण आश्रम छात्रावास पचमढी के 100 एवं सीनियर अनुसूचित जाति छात्रावास पचमढी के 50 पलंग अधिग्रहित किए गए है। सोहागपुर के शासकीय सीनियर बालिका छात्रावास के 50, शासकीय अनुसूचित जाति बालक छात्रावास के 50, एवं ज्ञान सागर इंटरनेशनल स्कूल किवजारी के 100 पलंग अधिग्रहित किए गए है। सिवनीमालवा में शासकीय अनुसूचित जाति जनजाति छात्रावास के 24 एवं आदिवासी बालक छात्रावास के 24 पलंग अधिग्रहित किए गए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो