किसान कांग्रेस जिलाध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव, अनाज व्यापारी की भोपाल में मौत

जिले में मिले 41 कोरोना पॉजिटिव

By: sandeep nayak

Published: 24 Sep 2020, 11:46 AM IST

होशंगाबाद/इटारसी/जिले में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बुधवार को जिले में 41 पॉजिटिव मिले वहीं इटारसी निवासी एक बुजुर्ग की जिला अस्पताल के डीसीएचसी में उपचार के दौरान मौत हो गई। उन्हे मंगलवार को से सांस लेने में परेशानी आ रही थी। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 25 वीं मौत है। जबकि कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 31 है, जिनका डेथ ऑडिट रिपोर्ट नहीं लगने के कारण उसे सूची में शामिल ही नहीं किया गया है। इसमें आइडीएसपी के प्रभारी के बाद आइडीएसपी का एंट्री करने वाला ऑपरेटर भी शामिल है। बुधवार को बनखेड़ी 2, डोलरिया 2, होशंगाबाद 9, इटारसी में 21 और पिपरिया में 7 संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग में कोविड से मरने वालों की जानकारी को छुपा रहा है। जिसमें करीब एक सप्ताह से मृतकों के आंकडों को ही अपडेट नहीं किया गया है। जबकि डीसीएचसी में पॉजीटिव मरीजों की मौत हो रही है।

इटारसी में 20 संक्रमित मिले
इटारसी में अनाज व्यापारी की मौत होने के अलावा किसान कांगे्रस के जिलाध्यक्ष भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। कांग्रेस नेता इलाज के लिए चिरायु अस्पताल भोपाल में भर्ती हैं। बुधवार को इटारसी में 20 कोरोना संक्रमित मिले। इसके अलावा 90 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। सरकारी अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एके शिवानी ने बताया कि बुधवार को 20 पॉजीटिव मिले। दो लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। नवमीं लाइन निवासी 54 वर्षीय अनाज व्यापारी दो दिन पहले सर्दी, खांसी और बुखार से पीडि़त होने के बाद चिरायु अस्पताल भोपाल गए थे। जहां कोरोना जांच के बाद उन्हें संक्रमित होने पर भर्ती किया गया था। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वे कृषि उपज मंडी के लाइसेंसी व्यापारी भी थे। उनके निधन से व्यापारी जगत में शोक व्याप्त हैं।

पिपरिया : शहर सहित ग्रामों मे 7 पॉजिटिव
बुधवार को 7 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। बीजनवाडा में तीन, लोहिया वार्ड, तिलक वार्ड, राजीव गांधी वार्ड, व्हीव्ही गिरीवार्ड में एक-एक संक्रमित मिले हैं। बीएमओ डॉ. एके अग्रवाल ने बताया कि वर्तमान में 9 भोपाल में, 6 होशंगाबाद में 15 कोविड केयर सेंटर अस्पताल में, 4 आरएनए स्कूल कोविड सेंटर मेें व 37 होम आइसोलेट हैं। इस प्रकार अभी 71 मरीज एक्टिव हंै। अभी तक शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र व पचमढी में 232 संक्रमित मिल चुके हैं। इसमें से 161 स्वस्थ हो चुके हैं।

sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned