scriptकोरोना वैक्सीन का बड़ा कमाल-टीका लगते ही महिला की लौटी याददाश्त | great miracle of corona vaccine - woman's memory returned | Patrika News

कोरोना वैक्सीन का बड़ा कमाल-टीका लगते ही महिला की लौटी याददाश्त

locationहोशंगाबादPublished: Dec 25, 2021 02:40:14 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

यहां एक महिला को कोरोना वैक्सीन लगते ही उनकी याददाश्त लौट आई है।

vaci.jpg

होशंगाबाद. मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले में एक हैरान कर देना वाला मामला प्रकाश में आया है, यहां एक महिला को कोरोना वैक्सीन लगते ही उनकी याददाश्त लौट आई है। उनकी याददाश्त वापस आते ही उन्होंने अपने बेटे को पहचान कर उसे दौड़कर गले लगा लिया, यह लम्हा देखकर लोगों की आंखें भी छलक उठी।

इंद्रादेवी ने एक साल बाद शुक्रवार को जब बेटे उदय को देखा तो आंखों में आंसू और चेहरे पर मुस्कान लेकर दौड़ते हुए बेटे से लिपट गई। कोरीघाट में मौजूद लोग मां-बेटे के मिलाप को देखते रह गए। मां-बेटे के साथ आसपास मौजूद लोगो के आंखों में भी आंसू थे। दरअसल, होशंगाबाद कोरीघाट में एक मानसिक बीमार महिला करीब एक साल से रह रही थी। महिला धार्मिक होने के कारण आसपास की महिलाओं की चहेती बन गई थी। कोरीघाट के पास के समाजसेवी तेजकुमार गौर ऑफलाइन में गंगा नाम देते हुए 7 दिसंबर को कोविशील्ड का टीका लगवाया ।

यह भी पढ़ें : बचपन की दोस्ती ने बदल दिया मित्र का जीवन, अब अपने पैरों पर चलेगा सर्जन

जिसके दो तीन दिन बाद से इंद्रादेवी के स्वभाव में अंतर आने लगा। इसके बाद सबसे पहले मंगलसूत्र और मांग भरना शुरू कर दी थी। इसके बाद उसने बातों-बातों में तेजकुमार गौर को बताया कि वो बिहार के दरभंगा के मब्बी की रहने वाली है।

तहसीलदार मिलने पहुंचे
तहसीलदार शैलेंद्र बडोनिया ने कोरीघाट पहुंच कर महिला के परिजनों से मुलाकात की। बेटे उदय कुमार, रमेश और सुजित ने बताया कि उनकी मां 31 जनवरी 2021 में दातून करते हुए घर से बाहर निकल गई। मानसिक स्थिति तब भी ठीक नहीं थी। 4 माह तक रिश्तेदार और घर के लोगों ने उन्हें पूरी ताकत से खोजा, लेकिन वो मिल नहीं सकी। बुधवार को अचानक उनके यहां होने की जानकारी मिली।

यह भी पढ़ें : कागजों में चल रहे 300 बेड के नर्सिंग कॉलेज, हकीकत में ओपीडी भी नहीं

बिहार कलेक्टर को फोन लगाया

तेजकुमार ने बताया कि जगह का नाम सामने आते ही उन्होंने सबसे पहले दरभंगा के डीएम से मदद मांगी। इसके बाद उनको मब्बी के थाना प्रभारी मनीष कुमार का नंबर मिला। मनीष कुमार से बात होने के एक घंटे बाद वो महिला के बेटे से बात की। इसके बाद कुछ ही देर में बिहार से मध्यप्रदेश को निकल आए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो