scriptgreat miracle of corona vaccine - woman's memory returned | कोरोना वैक्सीन का बड़ा कमाल-टीका लगते ही महिला की लौटी याददाश्त | Patrika News

कोरोना वैक्सीन का बड़ा कमाल-टीका लगते ही महिला की लौटी याददाश्त

यहां एक महिला को कोरोना वैक्सीन लगते ही उनकी याददाश्त लौट आई है।

होशंगाबाद

Published: December 25, 2021 02:40:14 pm

होशंगाबाद. मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले में एक हैरान कर देना वाला मामला प्रकाश में आया है, यहां एक महिला को कोरोना वैक्सीन लगते ही उनकी याददाश्त लौट आई है। उनकी याददाश्त वापस आते ही उन्होंने अपने बेटे को पहचान कर उसे दौड़कर गले लगा लिया, यह लम्हा देखकर लोगों की आंखें भी छलक उठी।

vaci.jpg

इंद्रादेवी ने एक साल बाद शुक्रवार को जब बेटे उदय को देखा तो आंखों में आंसू और चेहरे पर मुस्कान लेकर दौड़ते हुए बेटे से लिपट गई। कोरीघाट में मौजूद लोग मां-बेटे के मिलाप को देखते रह गए। मां-बेटे के साथ आसपास मौजूद लोगो के आंखों में भी आंसू थे। दरअसल, होशंगाबाद कोरीघाट में एक मानसिक बीमार महिला करीब एक साल से रह रही थी। महिला धार्मिक होने के कारण आसपास की महिलाओं की चहेती बन गई थी। कोरीघाट के पास के समाजसेवी तेजकुमार गौर ऑफलाइन में गंगा नाम देते हुए 7 दिसंबर को कोविशील्ड का टीका लगवाया ।

यह भी पढ़ें : बचपन की दोस्ती ने बदल दिया मित्र का जीवन, अब अपने पैरों पर चलेगा सर्जन

जिसके दो तीन दिन बाद से इंद्रादेवी के स्वभाव में अंतर आने लगा। इसके बाद सबसे पहले मंगलसूत्र और मांग भरना शुरू कर दी थी। इसके बाद उसने बातों-बातों में तेजकुमार गौर को बताया कि वो बिहार के दरभंगा के मब्बी की रहने वाली है।

तहसीलदार मिलने पहुंचे
तहसीलदार शैलेंद्र बडोनिया ने कोरीघाट पहुंच कर महिला के परिजनों से मुलाकात की। बेटे उदय कुमार, रमेश और सुजित ने बताया कि उनकी मां 31 जनवरी 2021 में दातून करते हुए घर से बाहर निकल गई। मानसिक स्थिति तब भी ठीक नहीं थी। 4 माह तक रिश्तेदार और घर के लोगों ने उन्हें पूरी ताकत से खोजा, लेकिन वो मिल नहीं सकी। बुधवार को अचानक उनके यहां होने की जानकारी मिली।

यह भी पढ़ें : कागजों में चल रहे 300 बेड के नर्सिंग कॉलेज, हकीकत में ओपीडी भी नहीं

बिहार कलेक्टर को फोन लगाया

तेजकुमार ने बताया कि जगह का नाम सामने आते ही उन्होंने सबसे पहले दरभंगा के डीएम से मदद मांगी। इसके बाद उनको मब्बी के थाना प्रभारी मनीष कुमार का नंबर मिला। मनीष कुमार से बात होने के एक घंटे बाद वो महिला के बेटे से बात की। इसके बाद कुछ ही देर में बिहार से मध्यप्रदेश को निकल आए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

UP Assembly Elections 2022 : अमित शाह की अखिलेश यादव को खुली चुनौती, बोले- अगर हमारे मुकाबले 10 फीसदी भी काम किया तो जवाब देंटाटा की Air India आज से भरेगी उड़ान, इस तरह करेंगे यात्रियों का स्वागतRRB-NTPC: छात्र संगठनों का आज बिहार बंद का ऐलान, महागठबंधन ने भी किया समर्थन, पड़ोसी राज्यों में अलर्टSC-ST को प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आजरीट परीक्षा में बड़ा खुलासा: दो करोड़ रुपए में सौदा, शिक्षा संकुल से ही हुआ था पेपर लीकAccident on Highway : हादसे में गई परिवार के चार लोगों की जान,कोहरा बना कालCG Board Exam 2022: बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर, 31 जनवरी से आगे बढ़ सकती है प्रैक्टिकल परीक्षा की तारीख, ये है वजहअंडरगारमेंट से भगवान को जोड़नेवाली एक्ट्रेस पर FIR, जानिए किस बात पर भड़का विवाद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.