script

बाजार में हरी सब्जियां सस्ती, टमाटर हुआ महंगा

locationहोशंगाबादPublished: Nov 28, 2021 12:46:28 pm

Submitted by:

devendra awadhiya

-बाजार में फुटकर में टमाटर बिक रहा 50 से 60 रुपए किलो-मंडियों में हरी सब्जियों की बहार आई, दाम में चल रही कमी-थोक में सस्ती सब्जी के बाद भी फुटकर वाले उठा रहे मुनाफा

बाजार में हरी सब्जियां सस्ती, टमाटर हुआ महंगा

बाजार में हरी सब्जियां सस्ती, टमाटर हुआ महंगा

होशंगाबाद. टमाटर 650 रुपए से लेकर आठ सौ रुपए प्रति क्रेट है। एक क्रेट में 20 से 22 किलो टमाटर रहते हैं। थोक में 40 रुपए किलो में बिक रहा है। फुटकर में यही टमाटर 50 से 60 रुपए में बेचा जा रहा है। जो कि बीते एक माह से इसी दाम में बिक रहा। इसमें कमी नहीं आ रही। थोक के मुकाबले फुटकर में टमाटर 10 से लेकर 20 रुपए महंगा बिक रहा। अगर कोई व्यक्ति एक पाव टमाटर लेता है तो उसके दाम 20 रुपए चुकाने पड़ रहे। दाम के आसमान छूने से घरों की किचिन में सब्जियों व सलाद में भी टमाटर की खपत कम हो गई है। जिले में बैतूल एवं छिंदवाड़ा जिले से टमाटर आ रहा है। लोकल आवक नहीं के बराबर है। वहीं हरी सब्जियों के दाम में गिरावट आई है। मौसमी सब्जियों की आवक बढ़ गई है। बाहर के अलावा लोकल से भी सब्जियां रोजाना मंडियों एवं बाजार में लगातार आ रही है। किसान खुद भी फुटकर दुकानें लगाकर सब्जियां बेच रहे।

ये चल रहे हरी सब्जियों के थोक दाम
थोक सब्जी व्यापारी हरीश बाधवानी सहित अन्य व्यापारियों ने बताया कि फूलगोभी 10 रुपए किलो, गिलकी 15 रुपए किलो, भिंडी 35 रुपए किलो, बैंगन 5 रुपए किलो, लौकी 6 रुपए किलो, हरा धनिया 20 रुपए किलो, हरी मिर्ची 15 रुपए किलो एवं अदरक 20 रुपए किलो में थोक में मंडी में बिक रही है। फुटकर विक्रेता अपना मार्जिन बढ़ाकर डेढ़ से दोगुने दाम में बेच रहे। फुटकर सब्जी दुकान व हाथ ठेला पर सब्जियां बेचने वालों पर प्रशासन व नपा का कोई नियंत्रण नहीं है। लोगों को मनमाने दामों पर सब्जियां खरीदनी पड़ रही है।

आलू-प्याज चल रहे सस्ते, आवक बढ़ी
शहर के बाजार व मंडी में आलू-प्याज की आवक भी बढ़ रही है। जिसके कारण इनके दाम भी अभी सस्ते चल रहे। आलू थोक में 15 रुपए किलो, प्याज नई वाली 10 से 20 रुपए किलो तक में बिक रही। फुटकर में आलू 20 से 25 रुपए एवं प्याज 25 से 30 रुपए किलो तक में बेची जा रही है।

……

ट्रेंडिंग वीडियो