scriptहबीबगंज-धारवाड़-हबीबगंज स्पेशल ट्रेन में दो दिन ज्यादा सफर कर सकेंगे यात्री | Habibganj-Dharwad-Habibganj special train news | Patrika News
होशंगाबाद

हबीबगंज-धारवाड़-हबीबगंज स्पेशल ट्रेन में दो दिन ज्यादा सफर कर सकेंगे यात्री

हबीबगंज-धारवाड़-हबीबगंज ट्रेन की अवधि बढ़ाई

होशंगाबादJun 26, 2019 / 04:33 pm

sandeep nayak

Summer was disturbed by the slow pace of trains in the season

Summer was disturbed by the slow pace of trains in the season

इटारसी। समर वैकेशन के दौरान रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेेशल ट्रेनों का संचालन करती है। इन दिनों यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने एक स्पेशल ट्रेन की सुविधा दो दिन और बढ़ाने का निर्णय लिया है। यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने 01664/01663 हबीबगंज-धारवाड़-हबीबगंज साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन के संचालन की अवधि को १२ व १३ जुलाई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। अभी इन ट्रेनों के संचालन की अवधि २८ व २९ जून को खत्म हो रही थी। हालांकि ट्रेन के हॉल्ट व कोच पोजीशन की स्थिति में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।
फैक्ट फाइल
गाड़ी संख्या 01664
नाम हबीबगंज-धारवाड़ एक्सप्रेस
चलने के दिन शुक्रवार
चलने की अवधि १२ जुलाई तक

गाड़ी संख्या 01663
नाम धारवाड़-हबीबगंज एक्सप्रेस
चलने के दिन शनिवार
चलने की अवधि 13 जुलाई तक

रेलकर्मियों के बच्चों को मिलेगी ३१ लाख की स्कॉलरशिप

इटारसी. रेलकर्मियों के बच्चों को रेलवे द्वारा स्टॉफ बेनेफिट फंड(एसबीएफ) द्वारा रेलकर्मियों को इस बार भी आर्थिक सहायता मुहैया करायी जा रही है। इसके लिए इटारसी में पदस्थ ३०२ रेलकर्मियों के प्रकरण स्वीकृत किए गए हैं। निशक्त रेलकर्मियों को १० हजार रूपए, रेलकर्मियों के बच्चों को व्यवसायिक कोर्स के लिए स्कॉलरशिप के रूप में दी जाएगी। भोपाल मंडल में इस बार भी इटारसी से सबसे ज्यादा रेलकर्मियों को यह सुविधा मिली है। इसके तहत कुल ३१ लाख रूपए की सहायता दी जाएगी।
बेटियों को प्रोत्साहन में मिलेगी मदद
योजना के तहत लेवल चार तक के रेलकर्मियों के बच्चों के लिए १८ हजार रुपए के हिसाब से भुगतान होगा। वहीं लेवल चार के ऊपर की ग्रेड वाले कर्मचारियों क बच्चों को व्यवसायिक कोर्स के लिए स्कॉलरशिप दी जाएगी। ऐसे कर्मचारियों के बालकों को १० हजार रूपए और बालिकाओं के लिए १५ हजार रूपए की सहायता राशि दी जाएगी। बालिकाओं को अधिक राशि मिलने से बेटियों को प्रोत्साहन मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो