scriptVideo: कलेक्टर की जनसुनवाई में कलेक्टर ही गए मंत्री को अटेंड करने, डिप्टी कलेक्टर ने सुनी लोगो की समस्याएं | Hearing on 70 applications in public hearing | Patrika News

Video: कलेक्टर की जनसुनवाई में कलेक्टर ही गए मंत्री को अटेंड करने, डिप्टी कलेक्टर ने सुनी लोगो की समस्याएं

locationहोशंगाबादPublished: Jan 16, 2019 05:59:43 pm

Submitted by:

poonam soni

जनसुनवाई में 70 आवेदन पत्रों पर हुई सुनवाई

jansunbaai

Video: कलेक्टर की जनसुनवाई में कलेक्टर ही गए मंत्री को अटेंड करने, डिप्टी कलेक्टर ने सुनी लोगो की समस्याएं

होशंगाबाद. मंगलवार को लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए जन सुनवाई में डिप्टी कलेक्टर आरएस बघेल ने कमान संभाली। कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ मंत्री कमेश्वर पटेल को अटैंड करने के लिए चले गए थे। इसलिए वो जनसुनवाई में नहीं पहुंचे। मकरसंक्रांति होने के कारण समस्याओं के कुल 70 आवेदन ही पहुंचे थे। जन सुनवाई में अतिक्रमण हटाने, राशन कार्ड बनाने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने आदि से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए।
जनसुनवाई में आईं ये शिकायतें….
होशंगाबाद की मनीषा दीक्षित ने बीपीएल राशन कार्ड बनाने के लिए आवेदन देते हुए बताया कि वे अपनी 9 वर्षीय बेटी के साथ पति से अलग रहती हैं। उन्हें भरण पोषण के लिए 2200 रूपए मिलते हैं जो पर्याप्त नहीं हैं। किलापुरा वार्ड सोहागपुर के मोहम्मद अजीज ने बताया कि वे 60 साल से उक्त जगह पर निवास कर रहे हैं परन्तु उन्हें मकान का पट्टा नहीं मिला है।
ग्राम तोरनिया विकासखंड सिवनीमालवा के ओमप्रकाश कटारे ने बताया कि उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत मकान बनाने के लिए दो किस्तों से प्राप्त हुई जिससे उन्होंने छत स्तर तक कार्य करा लिया है, परन्तु तीसरी किश्त अभी तक प्राप्त नही हुई है।
इटारसी की बती बाई ठाकुर ने बताया कि उन्होंने पैसो की आवश्यकता के कारण रसूलिया होशंगाबाद में स्थित अपना मकान कमल सिंह राजपूत नामक व्यक्ति को 20 लाख रूपए में बेंचा था, परन्तु उन्हें उक्त व्यक्ति द्वारा एक लाख 69 हजार रूपए की शेष राशि का भुगतान अभी तक नही किया है।
इटारसी की सृष्टि पवार ने अनुकंपा नियुक्ति के लिए आवेदन देते हुए बताया कि उनकी माता रंजना पवार का निधन वर्ष 2013 में प्राचार्य शासकीय हायर सेकेण्ड्री स्कूल के पद पर पदस्थ रहते हुए हो गया था। उनके द्वारा निर्धारित प्रक्रिया पूर्ण करने के बावजूद अभी तक उन्हें अनुकंपा नियुक्ति प्रदाय नही की है।
ग्राम जुझारपुर तहसील इटारसी की शांति बाई सोनी ने अपना एवं अपने परिवार का नाम मतदाता सूची में जोडऩे के लिए आवेदन दिया। ग्राम गुरमखेड़ी विकासखंड सोहागपुर के माखन सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ प्रदान कराने के लिए आवेदन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो