Video: आंधी के साथ हुई तेज बारिश, शहर में ब्लैक आउट, मार्ग भी किए बंद

Video: आंधी के साथ हुई तेज बारिश, शहर में ब्लैक आउट, मार्ग भी किए बंद

poonam soni | Publish: Apr, 17 2019 01:51:12 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 01:51:13 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

खुले में रखा हजारों क्विंटल गेहूं भीगा

होशंगाबाद. प्रीमानसून एक्टिविटी का मंगलवार को असर नजर आया। आसमान पर छाए बादल सुबह 7 बजे और इसके बाद रात 9.30 बजे आंधी के साथ बरस पड़े। सुबह हुई बूंदाबांदी और रात में गरज और चमक के साथ बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई। जिससे लोगों ने राहत महसूस की। तेज बारिश का दौर रात दस बजे तक जारी था। मंगलवार को चार साल बाद 35.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। रात 9.30 बजे चली तेज धूल भरी आंधी से पूरे शहर की बिजली गुल हो गई। रोहना के पास ट्रक पर पेड़ गिरने से होशंगाबाद- हरदा मार्ग बंद हो गया। अगले 24 घंटे संभाग में गरज चमक के साथ बारिश और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि होशंगाबाद शहर में रात में पांच मिमी बारिश हुई और 15 से 20 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चली।
खुले में रखा गेहूं भीगा : बारिश से मंडियों व खरीदी केंद्रों पर खुले में पड़ा हजारों क्विंटल गेहूं पानी में भीग गया। इसके बचाव का कोई इंतजाम नहीं कर सके। होशंगाबाद आईटीआई रोड स्थित मंडी में ही करीब 5 हजार क्विंटल गेहूं के भीगने की सूचना है। रात में तिरपाल व पन्नियों की व्यवस्थाओं में कर्मचारी जुटे रहे। इधर, आंधी-बारिश के कारण मंगलवार रात में बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो गई। रात 9 बजे से लेकर रात 10.30 बजे तक बिजली गुल रहने से पूरा शहर अंधेरे में डूबा रहा। लोगों को आवागमन में दिक्कत हुई। कई स्थानों पर वृक्षों के गिरने एवं मकानों की टीन छतों के उडऩे की भी सूचना है।
खुले में रखा हजारों क्विंटल गेहूं भीगा
सोहागपुर में रात 10.25 बजे बारिश शुरू हो गई थी। जिससे खरीदी केंद्रों पर खुले में रखा हजारों क्विंटल गेहूं गीला हो गया। इसकी क्वालिटी खराब होने की आशंका बढ़ गई है।
सिवनीमालवा तहसील में रात 9 बजे करीब तेज हवा-आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई। अचानक हुई बारिश से ग्रामीण इलाकों में खुले आसमान में खेत में बने समर्थन मूल्य के गेहूं खरीदी केंद्रों पर सैकड़ों क्विंटल गेहूं गीला हुआ है। हवा-आंधी के चलते आधा घंटे से अधिक नगर की बिजली सप्लाई बंद रही। समिति के कर्मचारी गेहूं ढांकने के लिए पन्नी पाल की व्यवस्था करने में जुटे रहे।
पिपरिया में भी रात 10 बजे के बाद बारिश का दौर शुरू हो गया। खुले में रखा हजारों क्विंटल गेहूं भीग गया। शादी समारोह हुए प्रभावित। खेतों में रखा किसानों का गेहंू बारिश से प्रभावित हुआ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned