scripthelpline number of 5th or 8th class student and 5th or 8th class exam | education helpline number कक्षा 5वीं और 8वीं की परीक्षा दे रहे बच्चों और माता-पिता के लिए अच्छी खबर | Patrika News

education helpline number कक्षा 5वीं और 8वीं की परीक्षा दे रहे बच्चों और माता-पिता के लिए अच्छी खबर

शिक्षा विभाग ने जारी किया कंट्रोल रूम का नंबर

होशंगाबाद

Published: April 03, 2022 12:50:58 am

इटारसी/यदि आपका बच्चा 5वीं या 8वीं (5th or 8th class exam) की परीक्षा दे रहा है तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। जी हां, दरअसल शिक्षा विभाग ने कंट्रोल रूम का हेल्पलाइन नंबर (education helpline number) जारी किया है। जिसकी मदद से बच्चे और उनके माता-पिता किसी भी तरह की अपनी जिज्ञासाएं यहां सांझा कर सकते हैं। उनके समाधान ले सकते हैं।
board exam.स्कूल से 10 किलोमीटर दूर जाकर देनी होगी परीक्षा
board exam.स्कूल से 10 किलोमीटर दूर जाकर देनी होगी परीक्षा
exam.jpg1 से 8वीं तक की परीक्षा शुरू
कक्षा 1 से 8 वीं तक की परीक्षा शुरू हो गई है। 04 से 11 अप्रैल तक रोज परीक्षाएं होगी। ऐसे में छात्रों को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े। इसके लिए राज्य शिक्षा केंद्र और स्कूल शिक्षा विभाग ने कंट्रोल रूम स्थापित कर हेल्प लाइन नंबर जारी किया है।
यह हैं नंबर
जिला शिक्षा विभाग के एपीडीपी राजेश गुप्ता ने बताया कि हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए गए हैं। छात्र किसी भी समस्या के समाधान के लिए इन हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। पांचवी और आठवीं की वार्षिक परीक्षा के लिए कंट्रोल रूम तय कर दिए गए हैं। परीक्षा अवधि में जिला स्तर पर समस्याओं का समाधान नहीं पर होने पर छात्र कंट्रोल रूम के नंबर 755 255 2362 पर संपर्क कर सकेंगे।
उन्होंने बताया कि राज्य शिक्षा केंद्र ने कुछ अन्य नंबर भी जारी किए हैं। परीक्षा पोर्टल से संबंधित तकनीकी समस्या के लिए शेखर सराठे 84356 57440, कंट्रोल रूम नियंत्रक हरगोविंद खरे के मोबाइल नंबर 98937 32126 पर संपर्क कर सकते हैं। किसी भी परेशानी से जूझ रहे बच्चे और उनके माता-पिता इन नंबरों पर संपर्क कर अपनी समस्या का समाधान ले सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Crisis: क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया के फॉर्मूले जैसा ही एकनाथ शिंदे गुट को लाने की तैयारी में बीजेपी, समझें क्या है पार्टी का प्लान बीMaharashtra Political Crisis: आदित्य को छोड़ शिवसेना के सारे MLA Minister हुए बागी, उद्धव ठाकरे के साथ बचे सिर्फ MLC मंत्रीPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूदPunjab Budget LIVE Updates: वित्तमंत्री हरपाल चीमा ने कहा- सभी जिलों में बनाए जाएंगे साइबर अपराध क्राइम कंट्रोल रूमपटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामानMumbai News Live Updates: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बागी मंत्रियों के छीने विभागMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में क्या बन रहे हैं नए सियासी समीकरण? बागी एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे से की फोन पर बातचीतयशवंत सिन्हा को समर्थन देगी TRS, क्या BJP के खिलाफ विपक्ष से हाथ मिला रहे KCR?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.