रात में दोस्तों के साथ मनाया जन्मदिन, सुबह परिजनों के कंधों में निकली अर्थी, लोगों ने भावुक होकर किया सलाम

हादसे में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी।

Pawan Tiwari

October, 1404:20 PM

Hoshangabad

भोपाल. सोमवार सुबह होशंबागाद जिले के रैसलपुर गांव में एक सड़के हादसे में चार हॉकी खिलाड़ी की मौत हो गई जबकि 3 गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों का इलाज चल रहा है। जिन चार खिलाड़ियों की मौत हुई है वो राष्ट्रीय स्तर के हॉकी खिलाड़ी थे। इस हादसे में खिलाड़ी आदर्श हरदुआ की भी मौत हो गई है। रविवार को आदर्श हरदुआ का जन्मदिन था और सोमवार सुबह हादसे में उसकी मौत हो गई।

खिलाड़ियों ने दी सलामी
आदर्श हरदुआ की अंतिम यात्रा में गांव के लोग भावुक हो गए। वहीं, हॉकी खिलाड़ियों ने भी आदर्श के निधन पर हॉकी के जरिए सलामी दी।

आदर्श ने रात में मनाया था जन्मदिन
पूर्व हॉकी खिलाड़ी अशोक ध्यानचंद ने घटना पर दुख होते हुए कहा कि इस घटना ने मुझे झंझकोर दिया है। उन्होंने बताया आदर्ष हरदुआ अपना जन्मदिन मनाने के लिए गया था। उन्होंने बताया कि आदर्श से मेरी बात हुई तो उसने कहा था कि मैं आज 17 साल पूरे कर 18वें साल में प्रवेश कर गया हूं सर। लेकिन अगले सुबह ही उसकी मौत हो गई। वहीं, शहनावाज ने पांच दिन पहले ही एकडेमी ज्वाइन की थी। जबकि वरुण और अनिकेत का इंडिया जूनियर लेवल पर भी चयन हो गया है। उन्होंने बताया कि कमेटी ने मुझे यहां फाइनल देखने के लिए बुलाया था। अनिकेत और आदर्श अपने घर के इकलौते बेटे थे।

22 दिन पहले शाहनवाज खान का हुआ था चयन
मरने वालों में एक खिलाड़ी का नाम शाहनवाज खान भी है। शहनाज के घर में खुशहाली आज से ठीक 22 दिन पहले आई थी। जब मध्यप्रदेश की शासकीय एकेडमी में शाहनवाज का चयन हुआ था। वह तब से भोपाल ही रह रहा था। शाहनवाज इंदौर में चिमनबाग के ताहिर अली ट्रेनिंग सेंटर से हॉकी खेलता था। उसके पिता हमीद खान भी हॉकी खिलाड़ी रहे हैं। ट्रेनिंग सेंटर के सचिव किशोर शुक्ला ने बताया की शाहनवाज हॉकी का शानदार खिलाड़ी था। उसकी मौत प्रदेश के साथ ही देश को एक क्षति है, क्योंकि उसके अंदर कई संभावनाए थीं।

Pawan Tiwari
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned