scriptयहां नमस्ते करना जरूरी है…जानिए क्यों | hocky : Know why cut names from the list of hocky players | Patrika News

यहां नमस्ते करना जरूरी है…जानिए क्यों

locationहोशंगाबादPublished: Oct 18, 2017 02:03:48 pm

Submitted by:

devendra awadhiya

जनसुनवाई में छात्रों ने की शिकायत, नमस्ते नहीं करने पर खेल अधिकारी काट देते हैं सिलेक्शन सूची से नाम

hocky : Know why cut names from the list of hocky players

hocky : Know why cut names from the list of hocky players

होशंगाबाद। जिला पंचायत के सभागार में हुई साप्ताहिक जनसुनवाई में Hocky Players भी पहुंचे। बच्चों ने खेल अधिकारियों में चयन के दौरान भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि नमस्ते नहीं करने पर चयन सूची से नाम काट दिया जाता है। अंडर 17 के खिलाडिय़ों को अंडर 19 की टीम में भेजा जाता है। जिस समय यह बच्चे खेल अधिकारी जय सिंह भदौरिया और वंदना रघुवंशी की शिकायत कर रहे थे, उस समय जनसुनवाई में भदौरिया भी मौजूद थे। उन्होंने डिप्टी कलेक्टर के सामने ही बच्चों को टोकते हुए कहा-‘मेरा नाम क्यों शिकायत में लिखा।Ó इस पर बच्चों ने कहा, आप भी पक्षपात करते हैं। फिर भदौरिया डिप्टी कलेक्टर आरएस बघेल ने जिला शिक्षा अधिकारी को जांच कर टीएल बैठक में प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कार्यवाई प्रतिवेदन ऑनलाइन दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जनसुनवाई में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं।
जनसुनवाई में पहुंचे एसपीएम एकेडमी विद्यालय के हॉकी खिलाडिय़ों का आरोप है कि चयन अधिकारी भेदभाव और दुराग्रह की भावना से काम करते हैं। बच्चों को हतोत्साहित किया जाता है, जिससे वे निराश हैं। छोटी-छोटी बातों पर अनुचित बर्ताव किया जाता है, अभिवादन नहीं करने पर चयन सूची से नाम काटने की धमकी दी जाती है। खिलाड़ी ओम बहुत्रा, मुस्कान, राम रजक, जयेश बहुत्रा, वंदना, रोहित आदि ने बताया कि इस कारण स्टेट एवं नेशनल स्तर पर खिलाडिय़ों को खेलने का मौका नहीं मिलता।

आंख दिखाते रहे खेल अधिकारी
जिस समय बच्चे डिप्टी कलेक्टर से शिकायत कर रहे थे खेल अधिकारी भी वहां मौजूद थे। वे डिप्टी कलेक्टर के पीछे ही खड़े थे और बच्चों को आंख दिखा रहे थे। बावजूद बच्चों ने झिझकते हुए उनके बारे में भी मौखिक शिकायत कर दी। डिप्टी कलेक्टर ने भी बच्चों की शिकायत सुनने के बाद कहा कि शिकायत सही है, इस पर कार्रवाई कराएंगे। यह सुन खेल अधिकारी वहीं स्पष्टीकरण देने लगे। बच्चों ने दोनों खेल अधिकारियों के पूर्व के क्रियाकलापों की भी जांच की मांग की।
तीन माह बाद भी नहीं बदला जला ट्रांसफार्मर
पिपरिया के ग्राम मुडिय़ा खेड़ा के जगदीश प्रसाद चौधरी सहित अन्य किसानों ने शिकायत की है कि आवेदन देने के तीन माह बाद भी जला हुआ ट्रांसफार्मर नहीं बदला है। जेई से लेकर ईई तक को आवेदन दे चुके हैं, लेकिन कहा जाता है कि कलेक्टर और सीएम के पास चले जाओ जब तक सेवा सहयोग नहीं करोगे तब कनेक्शन चालू नहीं होंगे।

बेटे-बहू ने दी घर से निकालने की धमकी
नरसिंह गली निवासी बुजुर्ग सुंदरलाल रैकवार ने शिकायत की है कि उनका स्वयं का मकान है। जिसमें भूतल पर वह पत्नी के साथ रहते हैं। प्रथम मंजिल पर उनके बेटे-बहू रहते हैं। बेटा एमईएस इटारसी में नौकरी करता है। दोनों घर से निकालने की धमकी देकर मारपीट करते हैं। डिप्टी कलेक्टर ने एसडीएम को भरण-पोषण का केस दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो