scriptगंभीर आपदओं में अपना जीवन जोखिम में डालकर बचाते हैं दूसरों की जान, आज हैं तंगहाल | Home guard jawans did not get salary for three months | Patrika News

गंभीर आपदओं में अपना जीवन जोखिम में डालकर बचाते हैं दूसरों की जान, आज हैं तंगहाल

locationहोशंगाबादPublished: Aug 18, 2019 12:06:46 pm

Submitted by:

sandeep nayak

तीन माह से नहीं मिला होम गार्ड जवानों को वेतन

Home guard

2664 soldiers are not being permanently of Border Wing Home Guard

होशंगाबाद। जिले में आपदा प्रबंधन से लेकर तीज-त्यौहारों में सेवाएं देने वाले होमगार्ड जवानो को पिछले तीन माह से वेतन नहीं मिला है। उनके परिवारों को आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं। शिकायत के बाद भी अब तक सुनवाई नहीं हुई है। अभी तक वेतन मिलने की कोई उम्मीदें भी दिखाई नहीं दे रही है। वेतन की मांग को लेकर होमगार्ड के जवान मुख्यालय के चक्कर लगा रहे है।
होम गार्ड कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जिले के करीब 310 जवानों वेतन नहीं हो सका है। इसमें 8 दिन अप्रैल माह और मई, जून और जुलाई का वेतन दिया जाना शेष है। इसके साथ ही अन्य कर्मचारी भी है, जिसको जून, जुलाई माह का वेतन का भुगतान नहीं हो पाया है। जवानों का कहना है कि प्रतिमाह 5 से 7 तारीख के बीच में वेतन मिल जाता है, लेकिन जून माह से ही वेतन का भुगतान नहीं हो पाया है। उनका परिवार आर्थिक संकट से जूझ रहा है। रक्षाबंधन एवं ईद भी बिना वेतन के काम चलाना पड़ा। अब बच्चों की फीस भरने के लिए स्कूल से दबाव आ रहा है।
इनका कहना
शासन की तरफ से पैसा आया है, लेकिन वेतन के मद में खुल नही रहा है। एेसे में वेतन के बिल भी जनरेट नहीं हो पा रहे हैं। इस संबंध में सभी अधिकारियों और मंत्रालय को पूर्व में ही सूचित किया जा चुका है। इसका प्रयास किया जा रहा है कि अगस्त में सभी का वेतन किसी भी स्थिति में हो जाए।
आरकेएस चौहान, डिस्ट्रिक्ट कमाडेंट होशंगाबाद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो